Shahrukh-Gauri Anniversary: शाहरुख खान की किंगमेकर हैं गौरी खान, सालगिरह के मौके पर बताएंगे इस कपल से जुड़ी ख़ास बातें

Shahrukh-Gauri Anniversary: शाहरुख खान का एक मशहूर डायलॉग है कहते हैं, ‘अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने की कोशिश में लग जाती है.’ ये शाहरुख खान की जिंदगी से काफी मिलता जुलता है. जब उन्होंने गौरी को पहली बार देखा तो फैसला कर लिया कि वह उनसे शादी […]

Date Updated
फॉलो करें:

Shahrukh-Gauri Anniversary: शाहरुख खान का एक मशहूर डायलॉग है कहते हैं, ‘अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने की कोशिश में लग जाती है.’ ये शाहरुख खान की जिंदगी से काफी मिलता जुलता है. जब उन्होंने गौरी को पहली बार देखा तो फैसला कर लिया कि वह उनसे शादी करेंगे.

किंग खान और उनकी पत्नि गौरी की जोड़ी आज फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर जोड़ियों में से एक है. ये पति-पत्नी न सिर्फ अपनी प्रेम कहानी के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं, बल्कि अपने-अपने प्रोफेशन में भी सफलता हासिल कर चुके हैं. करोड़ों दिलों पर राज करने वाले इस कपल की आज सालगिरह है.

शाहरुख खान-गौरी खान की 32वीं सालगिरह

शाहरुख खान को उनकी फिल्मों की वजह से पहचाना जाता है. शाहरुख बड़े-बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम करते हैं. इस साल रिलीज हुई फिल्म जवान उनकी उन फिल्मों में से एक है, जिसके जरिए उन्होंने साबित कर दिया है कि एक एक्टर के तौर पर उन्हें क्यों पसंद किया जाता है. ये फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इसकी प्रोड्यूसर गौरी खान हैं.

शाहरुख की कई बड़ी फिल्मों की प्रोड्यूसर हैं गौरी

2016 में रिलीज हुई ‘रईस’ शाहरुख की उन फिल्मों में से एक है, जिसमें लंबे समय बाद फैन्स को उन्हें ग्रे शेड किरदार में देखने का मौका मिला. खासकर 90 के दशक के लोग, जिन्होंने किंग खान को उनकी शुरुआती फिल्मों में खलनायक की भूमिका में देखा है.

जवान

करोड़ों की कमाई करने वाली इस जवान फिल्म का क्रेज सिर्फ शाहरुख को ही नहीं बल्कि गौरी खान को भी है, जो इस फिल्म की प्रोड्यूसर हैं. गौरी ने रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के तहत शाहरुख की कई फिल्मों का निर्माण किया है. एनिवर्सरी स्पेशल सेगमेंट में हम किंग खान की उन फिल्मों के बारे में जानेंगे, जिनकी प्रोड्यूसर उनकी पत्नी गौरी थीं.

दिलवाले

शाहरुख खान और काजोल की सुपरहिट जोड़ी को हम कई फिल्मों में देख चुके हैं. बी टाउन की इस जोड़ी का रोमांस एक बार फिर रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दिलवाले’ में देखने को मिला, जिसकी प्रोड्यूसर गौरी खान थीं. उन्होंने रोहित शेट्टी के साथ फिल्म बनाई.

इसके अलावा जब हैरी मेट सेजल, हैप्पी न्यू ईयर, ज़ीरो जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाली भी गौरी खान ही है. ये भी कहना गलत नहीं होगा की एक सफल आदमी के पीछे एक औरत का ही हाथ होता है.