Health: एक्सपर्ट्स क्यों दे रहे बीयर से दूर रहने की सलाह, क्या है बीयर टैनिंग?

Health: इंसान ऐसा व्यक्ति है जिसे दुनिया से हजार तरह की उम्मीद है. उसे हमेशा कुछ ना कुछ नया करने और जानने की इच्छा होती रहती है. कई बार तो इस कार्य से इंसानी लोगों को फायदा पहुंचता है. तो कई बार इससे अधिक नुकसान पहुंच जाता है. इसी तरह की एक चीज है बीयर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Health: इंसान ऐसा व्यक्ति है जिसे दुनिया से हजार तरह की उम्मीद है. उसे हमेशा कुछ ना कुछ नया करने और जानने की इच्छा होती रहती है. कई बार तो इस कार्य से इंसानी लोगों को फायदा पहुंचता है. तो कई बार इससे अधिक नुकसान पहुंच जाता है. इसी तरह की एक चीज है बीयर टैनिंग. अमेरिका से यूरोप देश तक के लोग फिलहाल इसके दिवानें हो रहे हैं. हर एक इंसान इसको ट्राई करने की सोचता है. वहीं एक्सपर्ट्स इसे एक बड़े खतरे की तरह बता रहे हैं. इंसानों से गुजारिश कर रहे हैं कि अगर वो अपना भला सोचते हैं, तो इससे उन्हें दूर रहने की जरूरत है. आपको बीयर टैनिंग के बारे में विस्तार से बताते हैं.

बीयर टैनिंग है क्या?

जानकारी के मुताबिक बीयर टैनिंग एक ब्यूटी टिप्स है. जिसकी सहायता से लोग अपनी स्किन की टैनिंग को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं. बीयर को पसंद करने वालों कि संख्या इन दिनों इतनी बढ़ गई है, कि सोशल मीडिया पर बीयर टैनिंग के बारे में कई तरह के वीडियो मिल जाएंगे. इसकी वजह होती है कि आज कल लोग बीयर से नहाने के शौकीन होते जा रहे हैं. पहले इस तरह का काम टैनिंग क्रीम लगाकर किया जाता था. वहीं अब लोग बीयर की मदद लेते हैं.

एक्सपर्ट्स की राय

एक्सपर्ट्स इसके बारे में बताते हैं कि ये किसी भी प्रकार से इंसानों के लिए सही नहीं है. इसके कारण लोगों के शरीर में गंभीर बीमारियां पैदा हो रही है. दरअसल बीयर टैनिंग के लिए लोग कम दाम के बीयर का उपयोग कर रहे हैं. जिसमें कि तमाम तरह का केमिकल पाया जाता है. जो धूप में आते ही हजार तरह के रोगों को हमारे शरीर में आने के लिए आमंत्रित करता है.

स्किन टैन के लिए करें क्रीम का इस्तेमाल

एक्सपर्ट्स करते हैं कि अगर आपको अपनी स्किन टैन करनी है, तो आप पारंपरिक टैनिंग क्रीम का इस्तेमाल करके सन बाथ ले सकते हैं. उनका कहना है कि यदि आप शरीर की भलाई चाहते हैं तो आपको एक्सपर्ट्स की सलाह माननी चाहिए.