होली पर 3 दिन दिन की छुट्टी में बताने है यादगार तो, इन जगहों पर जरूर जाएं

कुछ ही दिनों में होली आने वाली है. जिसमें 3 दिन की छुट्टी पड़ रही है. ऐसे में, अगर आप चाहें तो इस लंबी छुट्टी पर तीन दिनों की छोटी यात्रा का प्लान बना सकते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

Holi 2024: 25 मार्च को देशभर में होली मनाई जाएगी. ऐसे जॅाब करने वाले लोगों को इस बार तीन दिनों की छुट्टी मिल रही है, सबसे पहले तो शनिवार और  रविवार की छुट्टी मिलेगी. उसके बाद सोमवार को होली है. इस लंबी छुट्टी पर आप अगर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये मौका सबसे खास है आपके लिए. आज हम आपको इस आर्टीकल में उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां भीड़ भी कम होगी और ये ट्रिप यादगार भी बनेगी. 

धर्मशाला

25 मार्च को देशभर में होली की छुट्टी रहेगी. ऐसे में अगर आप कही घूमने का प्लान बना रहे हैं तो मार्च महीने में धर्मशाला घूमने के लिए अच्छा महीना होता है. इस समय गर्मी भी ज्यादा नही रहती है. ये दिल्ली से केवल 10 घंटे की दूरी पर ही है. 

गुलमर्ग      

गुलमर्ग में आपको बर्फबारी देखने को मिलेगी. अगर आप सर्दी का आनंद लेना चाहते हैं तो कश्मीर के गुलमर्ग से अच्छी कोई जगह नही है. ये आपकी छुट्टी को यादगार बना देगा.  यहां आपको भीड़ भी कम मिलेगी और गोंडोला राइड और स्कीइंग का मजा भी उठा सकते हैं

जिम कॉर्बेट

जिम कॉर्बेट घूमने के लिए अच्छी जगह है. जहां कम खर्च में और कम टाइम में आप मजे कर सकते हैं. अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले हैं तो  इस वीकेंड यहां जाना वेस्ट होगा. यहां लोग जिम कॉर्बेट की जंगल सफारी का मजा उठा सकते हैं.

उदयपुर  

अगर आप होली के मौके पर राजस्थान जाना चाहते हैं तो, उदयपुर आपके लिए सबसे बेस्ट  जगह रहेगी. यहां कई सारे लोग घूमने आते हैं. इसके साथ ही लोग छुट्टीयां मनाने आते हैं. यहां होला काफी अच्छे से सेलिब्रेट कर सकते हैं. यहां जग मंदिर, सिटी पैलेस और लेक प्लेस काफी सुंदर लगता है.