Skin TIPS: रात में चेहरे पर लगाते ही आएगा गजब का निखार, नेचुरल ग्लो के लिए अपनाएं ये टिप्स

Skin TIPS: एक्सपर्ट्स बताते हैं कि दूध को न केवल सेहत के लिए अच्छा माना जाता है, बल्कि फेस केयर में भी इसे शामिल करना एक बेहतरीन विकल्प है. जिसकी मदद से आप नेचुरल ग्लो पा सकते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • चेहरे को सुंदर बनाने के लिए कुछ कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट्स का सहारा हम हमेशा के लिए लेते हैं.
  • आपको दैनिक जीवन में कुछ घरेलु ट्रीटमेंट लेने की जरूरत है. जो स्किन को हेल्दी बनाती है.

Skin TIPS:  दूध एक ऐसा पदार्थ है, जिसका सेवन दैनिक जीवन में किया जाता है. दूध को न केवल सेहत के लिए बल्कि स्किन के लिए भी इसे बेहतर माना जाता है. इसे आप फेस केयर में भी शामिल कर सकते हैं. दरअसल दूध में कुछ चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाने से रंगत में तो निखारता ही है साथ ही साथ आपको नेचुरल ग्लो भी मिलता है. 

फेस केयर 

कई बार सही लाइफस्टाइल नहीं होने के कारण स्किन संबंधी समस्याएं होनी आम बात हो जाती है. यही वजह है कि चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाना बेहद मुश्किल हो जाता है, और आपका चेहरा पूरी तरह से बिगड़ना शुरू हो जाता है. और आपका कॉन्फिडेंट भी धीरे-धीरे कम होने लगता है.  

ग्लोइंग फेस 

हम अक्सर देखते हैं कि ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पाने के लिए लोग महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. वहीं कुछ कॉस्मेटिक ट्रीटमेंट्स का सहारा हम हमेशा के लिए लेते हैं. जो कि आगे जाके आपके चेहरे को पूरी तरह से बर्बाद कर देता है. 

नेचुरल चेहरा

अगर आप अपने फेस पर नेचुरल ग्लो चाहते हैं तो, आपको दैनिक जीवन में कुछ घरेलु ट्रीटमेंट लेने की जरूरत है. जो स्किन को अंदर से हेल्दी बनाती है. साथ ही आपके फेस को बेहतर लुक देने में मदद करती है. जिससे आप हमेशा लोगों के बीच बेहतर महसूस करते हैं. आपको बता दें कि स्किन के लिए दूध बेहद शानदार साबित हो सकता है. जानते हैं इसके इस्तेमाल के तरीके. 

1. दूध-हल्दी का मिश्रण 

दूध व हल्दी को मिक्स करके आप इसका पेस्ट बना लें, इसके बाद आप इसे अपने चेहरे पर लगाएं. लगभग 20 से 25 मिनट बाद चेहरा ठंडे पानी से पूरी तरह साफ कर लें. जिससे आपके फेस की टैनिंग दूर होगी और चेहरे का रंग साफ होने लगेगा. 

दूध व गुलाब जल का मिश्रण 

दूध व गुलाब जल के मिश्रण को आप अपने फेस पर लगा सकते हैं, जिसके लिए आपको दो चम्मच गुलाब जल के साथ दो चम्मच दूध की जरूरत है. वहीं रात को सोने से पहले इसे कॉटन बॉल की सहायता से चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट छोड़ दें. इसके बाद साफ पानी से धो लें. आपका चेहरा पूरी तरह से खिल जाएगा. 

दूध-काजू का मिश्रण 

आप इसके मिश्रण को बनाने के लिए 4 से 5 काजू लेकर दूध में मिक्स कर लें. इसके बाद इसे मिक्सर में पीसकर पेस्ट बना लें. फिर इसे आप 30 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और ठंडे व साफ पानी से धो लें. इसके इस्तेमाल से आपको झुर्रियों और झाइयों को कम करने में सहायता मिलेगी.