Amritsar: पंजाब में नकली शराब को लेकर 20 नई टीमों का गठन, स्कॉच व्हिस्की जब्त

Amritsar: पंजाब के अमृतसर में स्कॉच व्हिस्की के अवैध निर्माण करने एवं इसकी बिक्री होने के उपरांत आबकारी विभाग की ओर से नकली स्कॉच व्हिस्की एवं अवैध शराब की जांच करने के लिए 20 टीमों का गठन किया गया है. ये टीमें पंजाब में गलत तरीके से निर्माण हो रही नकली एवं अवैध शराब की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar: पंजाब के अमृतसर में स्कॉच व्हिस्की के अवैध निर्माण करने एवं इसकी बिक्री होने के उपरांत आबकारी विभाग की ओर से नकली स्कॉच व्हिस्की एवं अवैध शराब की जांच करने के लिए 20 टीमों का गठन किया गया है. ये टीमें पंजाब में गलत तरीके से निर्माण हो रही नकली एवं अवैध शराब की जांच करके रिपोर्ट पेश करेगी.

पूरा मामला

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों पूर्व गुरदासपुर, पटियाला, अमृतसर,फतेहगढ़ साहिब, राजपुरा, मोहाली, रोपड,डेरा बस्सी में अवैध रूप से बन रहे शराब के कई मामले सामने आए थे. जिसके आधार पर कई आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर आबकार एक्ट के तहत केस दर्ज किया था. वहीं अमृतसर में स्कॉच व्हिस्की के अवैध निर्माण करने एवं बेचने की जानकारी प्राप्त होने पर विभाग ने 6 सितंबर की रात इसके मुख्य आरोपी राजवीर सिंह व शिवम को हिरासत में लिया था.

स्कॉच व्हिस्की

जबकि स्कॉच व्हिस्की की दस पेटियां पुलिस ने जब्त की थी. वहीं पंजाब में चंडीगढ़, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल से अवैध शराब लाने की प्रक्रिया है. जिसके बाद इसका अवैध कारोबार किया जाता है. जिसकी वजह से सरकार को राजस्व की हानि होती है. यदपि मंत्री हरपाल सिंह चीमा का कहना है कि अधिकारियों को इसके लिए सख्त निर्देश देते हुए नकली व अवैध शराब के निर्माण पर अभियान चलाने की बात कही गई है.