Apple Store: एपल खोलने जा रहा 53 नए स्टोर्स, ग्राहकों तक आसान होगी पहुंच

विश्व भर की सबसे बड़ी टेक कंपनी एपल के प्रोडक्ट्स लाखों लोग इस्तेमाल करते हैं। कंपनी के स्मार्टफोन, ईयरबड्स, लैपटॉप सहित बहुत से डिवाइस की मांग आज मार्केट में बढ़ती जा रही है। अच्छी सर्विस के कारण अमेरिका, भारत, यूरोप जैसे देशों में एपल का व्यापार बहुत अच्छा चल रहा है। कंपनी ने अब विजनेस […]

Date Updated
फॉलो करें:

विश्व भर की सबसे बड़ी टेक कंपनी एपल के प्रोडक्ट्स लाखों लोग इस्तेमाल करते हैं। कंपनी के स्मार्टफोन, ईयरबड्स, लैपटॉप सहित बहुत से डिवाइस की मांग आज मार्केट में बढ़ती जा रही है। अच्छी सर्विस के कारण अमेरिका, भारत, यूरोप जैसे देशों में एपल का व्यापार बहुत अच्छा चल रहा है। कंपनी ने अब विजनेस का विस्तार करने के लिए एक नया प्लान बनाया है। जिससे एपल के प्रोडक्ट्स हर व्यक्ति तक पहुंच सकते हैं।

53 नए स्टोर खोलेगी कंपनी –

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एपल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए साल 2027 तक 53 नए स्टोर्स खोलने वाली है। यह स्टोर अलग-अलग देशों में खोले जाएंगे। इनमें एशिया-प्रशांत क्षेत्र, यूरोप, मध्य-पूर्व, अमेरिका, भारत और कनाडा शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्टोर ऑफलाइन होंगे। कंपनी दुनिया भर में अपने प्रोडक्ट्स को हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए ऑफलाइन स्टोर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी कर रही है।

भारत में खोले थे स्टोर –

एपल ने अप्रैल में मुंबई और दिल्ली में अपने दो नए स्टोर्स को खोला था। कंपनी ने एक स्टोर को मुंबई में स्थित बीकेसी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ओपन किया था। वहीं दूसरा स्टोर कंपनी ने दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटी वॉक में खोला था। एक महीने के अंदर ही दोनों स्टोर में 45 से 50 करोड़ रुपये की सेल हुई थी।

मिली जानकारी के अनुसार एपल आने वाले कुछ सालों में मुंबई के बोरीबली और वर्ली में अपने 2 नए स्टोर को खोल सकती है। साथ ही कंपनी दिल्ली के DLF Promenade शॉपिंग मॉल में भी एक नया स्टोर ओपन कर सकती है।