GO First canceled All flights: गो फर्स्ट की सभी फ्लाइट्स 30 जुलाई तक रद्द, आर्थिक संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी

GO First canceled All flights: आर्थिक तंगी से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी अपनी सभी उड़ानों को 30 जुलाई तक रद्द कर दी है. कंपनी की फ्लाइट्स 3 मई से उड़ानें नहीं भर पा रही हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी ने यह फैसला परिचालन कारणों से लिया है. एक बार फिर गो […]

Date Updated
फॉलो करें:

GO First canceled All flights: आर्थिक तंगी से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी अपनी सभी उड़ानों को 30 जुलाई तक रद्द कर दी है. कंपनी की फ्लाइट्स 3 मई से उड़ानें नहीं भर पा रही हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी ने यह फैसला परिचालन कारणों से लिया है.

एक बार फिर गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी  ने 25 जुलाई तक अपने सभी उड़ानों को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि ये पहली बार नहीं  हुआ है जब कंपनी ने अपने विमानों के परिचालन को रद्द किया है. बल्कि इससे पहले भी मई में कंपनी ने अपने विमानों के परिचालन को सस्पेंड किया था. कंपनी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी शेयर की है. कंपनी के इस फैसले से पैसेंजर बेहद नाराज हैं. वहीं कंपनी ने इस बार भी पैसेंजर्स से इसके लिए माफी भी मांगी है.

शुक्रवार को  विमानन नियामक डीजीसीए ने कुछ शर्तों के साथ गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी को विमान परिचालन शुरू करने की अनुमति दी थी. इस दौरान डीजीसीए ने 15 कंपनी को रोजाना 114 उड़ानों के परिचालन शुरू करने की मंजूरी दी थी.

इंजन सप्लाई न होने के कारण बंद करने पड़े ऑपरेशन-

गो फर्स्ट एयर लाइन कंपनी ने दावा किया है कि इंजन की सप्लाई नहीं होने के कारण कंपनी को अपने ऑपरेशन बंद करने पड़े हैं.

2005 में  उड़ी थी गो फर्स्ट की पहली फ्लाइट-

वाडिया ग्रुप की बजट एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट की शुरुआत 29 अप्रैल 2004 में हुई थी. उसके बाद नवंबर 2005 में मुंबई से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट उड़ान भरी थी. इस कंपनी के बेड़े में 59 फ्लाइट शामिल हैं. आपको बता दें कि गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी एक समय में रोजाना 200 फ्लाइट ऑपरेट करती थी.