INDI Alliance: आज इंडिया गठबंधन की बैठक, इन नेताओं ने बनाई दूरी

India Alliance: इंडिया गठबंधन की आज नई दिल्ली में अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद के भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए अहम बैठक बुलाई गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

INDI Alliance: आज देश की राजधानी दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक हो रही है. इस बैठक मे पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी व तमिलमाडु के मुख्यमंत्री एम. के स्टालिन को छोड़कर अन्य सभी दल के नेता इस बैठक मे शामिल होने कि उम्मीद है. पंजाब के मुख्यमत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रवाना हो गए है.  यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर होगी.


इस कारण से सीएम ममता नही हो पाएगी शामिल 

लोकसभा चुनाव और चक्रवात रेमल का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी. ममता बनर्जी ने कहा,  इंडिया  गठबंधन  ने पहले कहा था कि वे 1 जून को बैठक करेंगे. मैंने कहा कि मैं नहीं जा सकती क्योंकि पश्चिम बंगाल मे कुछ सीटो पर पर चुनाव होने हैं. मैं कैसे जा सकती हूं जब एक तरफ चक्रवात और राहत केंद्र हैं और दूसरी तरफ चुनाव हैं?

बैठक में शामिल

ममता बनर्जी के अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी आज इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगे. उनकी जगह डीएमके संसदीय दल के नेता टीआर बालू इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे. 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का सामना करने और उसे हराने के लिए कुल 28 विपक्षी दलों ने  इंडिया गठबंधन (INDIA) के नाम से एक विशाल गठबंधन बनाया है.