INDIA: आज इंडिया गठबंधन की बैठक का दूसरा दिन, पहले दिन अरविंद केजरीवाल ने रखा प्रस्ताव

INDIA: इंडिया गठबंधन की बैठक के पहले दिन मल्लिकार्जुन खरगे व उद्धव ठाकरे ने अपना एजेंडा पेश किया. वहीं अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव रखा कि सीट शेयारिंग के लिए दूसरा मेकेनिजम बने साथ ही सीट शेयरिंग पर निर्णय 30 सितंबर तक किया जाए. जबकि पहले दिन संयोजक व इंडिया के चेयरपर्सन को लेकर चर्चा नहीं […]

Date Updated
फॉलो करें:

INDIA: इंडिया गठबंधन की बैठक के पहले दिन मल्लिकार्जुन खरगे व उद्धव ठाकरे ने अपना एजेंडा पेश किया. वहीं अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव रखा कि सीट शेयारिंग के लिए दूसरा मेकेनिजम बने साथ ही सीट शेयरिंग पर निर्णय 30 सितंबर तक किया जाए. जबकि पहले दिन संयोजक व इंडिया के चेयरपर्सन को लेकर चर्चा नहीं की गई. वहीं ममता बनर्जी ने मेजर मेनिफेस्टो के स्थान पर बुलेट प्वाइंट बनाने की बात कही.

गठबंधन मुंबई में

इंडिया गठबंधन की मुंबई में हो रही बैठक पर शिवसेना नेता सचिन अहिर ने बताया कि मुद्दा केवल एक है. देश को एकजुट करने के साथ देश के लोकतंत्र को बचाए रखना. महंगाई व जनता से जुड़े मामले में सरकार विफल दिखाई दे रही है. कई मुद्दों के चलते बने मोर्चे की रणनीति क्या होनी चाहिए व लोकतंत्र की रक्षा करने में हम किस प्रकार साथ आए, इस विषय पर चर्चा 1 सितंबर होने वाली है.

बैठक का आज आखिरी दिन

इंडिया गठबंधन की बैठक के पहले दिन कई एजेंडे पर चर्चा की गई. इस बैठक में उद्धव ठाकरे व कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए विपक्षी दलों की बैठक में निर्णय लिया गया कि आर्डिनेशन कमेटी बनेगी. मुद्दे व कार्यक्रमों को निर्धारित करने के लिए प्लानिंग कमेटी का गठन किया जाएगा.

उद्धव ठाकरे ने कराया डिनर

जानकारी के मुताबिक बैठक के पहले दिन 31 अगस्त की शाम को सारे नेताओं को डिनर पर आमंत्रित किया गया था. उद्धव ठाकरे ने मेहमान नवाजी की. वहीं डिनर में महाराष्ट्र की सुप्रसिद्ध डिश श्रीखंड पूरी, भरे हुए बैंगन, पुरण पोली, मांसाहारी, शाकाहारी सभी प्रकार के व्यंजन मौजूद थे.