Jalandhar News: पाकिस्तान से तैरकर लाया करता था नशा पदार्थ, अंतरराष्ट्रीय तस्कर जोगा पर पुलिस ने काबू कर लिया

Jalandhar News: पंजाब में जालंधर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करों के नेटवर्क को कम करने में बड़ी सफलता हासिल की है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर जोगा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जोगा के पास से हेरोइन भी बरामद की गई है. जोगा पाकिस्तान की नदी से तैरकर हेरोइन को भारत राज्य में लाकर, […]

Date Updated
फॉलो करें:

Jalandhar News: पंजाब में जालंधर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करों के नेटवर्क को कम करने में बड़ी सफलता हासिल की है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर जोगा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जोगा के पास से हेरोइन भी बरामद की गई है. जोगा पाकिस्तान की नदी से तैरकर हेरोइन को भारत राज्य में लाकर, इसकी सप्लाई कई इलाकों में किया करता था.

DGP का बयान

पंजाब पुलिस के DGP ( डीजीपी) गौरव यादव ने गिरफ्तार किए गए तस्कर की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि जोगा सिंह पाकिस्तान में अपने मौजूदा लोगों की सहायता से बार्डर पार से नशा मगंवा कर सप्लाई किया करता था. उन्होंने बताया कि जालंधर पुलिस ने जिस अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह काफी समय से पुलिस को धोखा दे रहा था. वहीं एनडीपीएस के कई मामले इसपर दर्ज है.

अमृतसर में गिरफ्तार जोगा के दो साथी

पुलिस का कहना है कि जोगा के दो साथी अमनदीप कौर, शिंदर सिंह को अमृतसर पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. इसके साथियों के पास से 1.50 लाख रुपए, 14 किलोग्राम हेरोइन और ड्रग्स बरामद की गई थी. जिसे पकड़ने का काम स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC) ने किया था. आरोपियों से पूछताछ में पाया गया कि इससे जुड़े कई और लोग हैं. डीजीपी ने बाताया कि सीएम मान के आदेश अनुसार पंजाब को नशा मुक्त करने की हमारी कोशिश लगातार जारी है.

नदी के रास्ते नशे की खेप

डीजीपी का कहना है कि सूत्रों से जानकारी मिली थी कि शिंदर सिंह एंव उसके साथियों ने फिरोजपुर में दरिया के रास्ते पाकिस्तान में रह रहे तस्करों एंव एजेंसियों के जरिए भारतीय क्षेत्रों में हेरोइन की बड़ी खेप भेजी जा रही थी. जिसके बाद ही एसएसपी को पता चला कि जोगा सिंह नशे की खेप पहुंचाने के लिए गोराया में आया है. वहीं पुलिस ने गांव की नाकाबंदी कर दी. आरोपी जोगा सिंह जैसे ही मोटरसाइकिल से नशे की खेप देने पहुंचा मौके से ही पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी कर ली.