झारखंड के जामताड़ा में बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से कई लोगों की मौत, कई घायल

Train Accident in Jamtara: झारखंड के जामताड़ा से आज यानि बुधवार को बड़े हादसे की खबर सामने आई है. एक जानकारी के अनुसार , कलझरिया के पास करीब 12 लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है. वहीं इस दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • झारखंड के जामताड़ा में बड़ा हादसा
  • ट्रेन की चपेट में आने से कई लोगों की मौत

Train Accident in Jamtara: झारखंड के जामताड़ा से आज यानि बुधवार को बड़े हादसे की खबर सामने आई है.  एक जानकारी के अनुसार , कलझरिया के पास करीब 12 लोगों के  ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई है. वहीं इस दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है. जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि ये सभी यात्री अंग एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे तभी किसी ने ट्रेन में आग लगने की सूचना दी जिसके बाद अफरा तफरी माहौल फैल गया. आग लगने की खबर सुनते ही यात्री चलती ट्रेन से पटरी पर कूद गए इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन की चपेट में आने से बड़ी घटना का शिकार हो गए. वहीं घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है. 

इस हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर पहुंची. राहत अभियान चलाया जा रहा है. वहीं घटना में घायल हुए लोगों को  इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है. 

हादसे पर क्या बोले जामताड़ा के एसडीएम?

इस बीच ट्रेन हादसे पर जामताड़ा के एसडीएम अनंत कुमार ने कहा, "दो शव बरामद किए गए हैं. हमने रेलवे से एक हेल्पलाइन नंबर शुरू करने का अनुरोध किया है.जांच के बाद घटना के कारणों का पता चल पाएगा. 

हादसे पर आया विधायक इरफान अंसारी का बयान 

हादसे को लेकर जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा, "इस घटना में करीब 3 लोगों की मृत्यु हुई है और कई लोग लापता हैं. ऐसी सूचना मुझे मिली है. ये दु:खद घटना है.  मैं मौके के लिए रवाना हो रहा हूं...मैंने इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. हम इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे.मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.''

हादसे पर झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने जताया दुख 

ट्रेन हादसे को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने ट्वीट किया," जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास  हुई ट्रेन दुर्घटना की दुखद खबर से मन व्यथित है.  ईश्वर दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिजनों को दुःख की यह कठिन घड़ी सहन करने की शक्ति दें. प्रशासन की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं."