Vibrant Gujarat Global Summit: मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया 'इतिहास का सबसे सफल प्रधानमंत्री'

Vibrant Gujarat Global Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात में हो रहे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन किया. इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी भी मौजूद थे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आज से शुरू हुआ वाइब्रेंट गुजरात समिट
  • समिट के 10 वें संस्करण में 34 अन्य देश और 16 संगठन हुए शामिल

Vibrant Gujarat Global Summit:  10 से 12 जनवरी तक गुजरात के गांधीनगर में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा हो चुकी है. इस दौरान समिट में मौजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को 'इतिहास का सबसे सफल प्रधानमंत्री' बताया. समिट के उद्घाटन के मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा कि गुजरात और 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में आपका स्वागत है जो आज दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित निवेशक शिखर सम्मेलन है.

'दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित शिखर सम्मेलन में आपका स्वागत है'- अंबानी 

बुधवार को गांधीनगर में 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा, "गुजरात शिखर सम्मेलन में आपका स्वागत है - जो आज दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित निवेशक शिखर सम्मेलन है.  इस तरह का कोई अन्य शिखर सम्मेलन 20 वर्षों तक जारी नहीं रहा है और लगातार मजबूत होता जा रहा है." इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए आगे कहा कि "यह पीएम मोदी की दूरदर्शिता और निरंतरता के लिए एक श्रद्धांजलि है". 

गौतम अडानी ने भी की प्रधानमंत्री की तारीफ 

समिट के उद्घाटन के दौरान मौजूद अडानी ग्रुप के चेयरपर्सन गौतम अडानी ने भी प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की. उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि "वाइब्रेंट गुजरात आपके (पीएम मोदी) असाधारण दृष्टिकोण की आश्चर्यजनक अभिव्यक्ति है."

उन्होंने आगे कहा कि "वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन ने एक देशव्यापी आंदोलन को मजबूत किया है क्योंकि हमारे सभी राज्य भारत के औद्योगिक परिदृश्य को मौलिक रूप से फिर से तैयार करने के लिए प्रतिस्पर्धा और सहयोग करते हुए आगे बढ़ रहे हैं".  

गुजरात के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन हॉल में हो रहे इस समिट के दौरान सभी का स्वागत करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि "मैं वाइब्रेंट गुजरात समिट में 34 भागीदार देशों और 130 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत करता हूं". इसके साथ ही उन्होंने भी प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि "पीएम मोदी ने 'एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य' के विचार को दुनिया के सामने रखा है".