'हिंदू नहीं हैं नरेंद्र मोदी', पलटूराम हैं नीतीश कुमार', जनविश्वास रैली में जमकर बरसे लालू यादव

Lalu Yadav: आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने आज (3 मार्च) पटना में जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • हिंदू नहीं हैं नरेंद्र मोदी', पलटूराम हैं नीतीश कुमार',
  • जनविश्वास रैली में जमकर बरसे लालू यादव

Lalu Yadav: बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी गठबंधन इंडिया की जन विश्वास रैली चल रही है. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई दिग्गज नेता मौजूद हैं. इस बीच सभा को संबोधित करते हुए आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने आज (3 मार्च) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आज कल परिवार वाद का जिक्र कर रहे हैं. आपके पास तो परिवार हैं नहीं, आप हिन्दू भी नहीं हैं. इस दौराल लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी निशाने पर लेते हुए उन्हें 'पलटूराम' बताया. 

मोदी देश में नफरत फैला रहे हैं: लालू यादव 

पटना में जनविश्वास रैली को संबोधित कर लालू यादव ने कहा कि मोदी क्या है, क्या चीज है? मोदी परिवारवाद पर बोलते रहते हैं, कहते हैं लोग परिवारवाद के लिए लड़ रह हैं, आपके पास परिवार नहीं है. आप हिंदू भी नहीं है. किसी का मां का देहांत होता है तो बेटा बाल दाढ़ी छिलवाता है. आप क्यों नहीं छिलवाए? जब आपकी मां का निधन हुआ. मोदी देश में नफरत फैला रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार को बताया पलटूराम 

इस दौरान सभा में आगे बोलते हुए लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कहा कि हमने उनके साथ कोई गाली-गलौज नहीं किया. वह पहले भी जब छोड़कर गए थे तब भी हमने उनके साथ कोई गाली-गलौज नहीं किया था, बस हमने यह कहा था कि वह पलटूराम हैं. उन्हें नहीं पलटना चाहिए था, लेकिन हमसे दोबारा गलती हो गई तेजस्वी से गलती हो गई, नीतीश नरेंद्र मोदी के पैरों के नीचे चले गए, दोबारा उन्होंने पलटी मार ली."

सबको धोखा देना यही मोदी की गारंटी: मल्लिकार्जुन खरगे 

पटना के गांधी मैदान में  'जन विश्वास महारैली' को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के राज्य में पिछले 3 सालों में 25 हजार लोग खुदकुशी कर चुके हैं क्योंकि नौकरी नहीं है, खाने के लिए अन्न नहीं है. फिर भी प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं, मोदी की गारंटी. आपकी गारंटी क्या है सबको मालूम है. सबको धोखा देना यही आपकी गारंटी है."

आज देश में विचारधारा की लड़ाई है: राहुल गांधी 

इस दौरान महारैली को संबोधित कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "देश में जब भी बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू होता है. यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है. बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है...आज देश में विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है. अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो. एक लाइन में समझा जा सकता है-हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं."