Indigo Airlines Case: इंडिगो फ्लाइट में मचा हंगामा, नशे में धुत यात्री ने क्रू मेंबर्स से की बदसलूकी

Indigo Airlines Case: जयपुर से बंगलौर जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में नशे में धुत यात्री की वजह से हड़कंप मच गया. बंगलौर एयरपोर्ट पहुंचते ही यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया.

Date Updated
फॉलो करें:

Indigo Airlines Case:  हवाई यात्रा के दौरान एक बार फिर क्रू मेंबर्स से दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है.  दरअसल ये ताज़ा मामला इंडिगो एयरलाइन से जुड़ा है. जयपुर से बैंगलोर जाने वाली विमान में नशे में धुत एक यात्री लगातार क्रू मेंबर्स से बदसलूकी कर रहा था. इंडिगो एयरलाइन्स के अनुसार, बार-बार मना करने के बाद भी यात्री लगातार चालक दल और क्रू मेंबर्स के साथ बदतमीज़ी कर रहा था. जिसके बाद बैंगलोर एयरपोर्ट लैंड करते ही यात्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालाँकि बाद में उसे जमानत देकर छोड़ दिया गया. बता दें कि हाल के दिनों में हवाई यात्रा के दौरान ऐसी कई घटनायें सामने आयी है.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, 19 नवंबर को जयपुर से बंगलोर जा रही इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट में एक यात्री बेहद नशे में था. नशे की हालात में यात्री लगातार विमान के संचालन में रुकावट पैदा कर रहा था. नशे में धुत होकर यात्री क्रू मेंबर्स और चालक दल के साथ बदतमीज़ी कर रहा था. बार-बार समझाने के बाद भी यात्री शांत नहीं हो रहा था. जिसके बाद मजबूर होकर एयरलाइन्स अधिकारीयों ने पुलिस में शिकायत दर्ज़ कराई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शख्स को बैंगलोर एयरपोर्ट पहुँचते ही हिरासत में ले लिया. 


इंडिगो एयरलाइन ने कहा- हमें अन्य यात्रियों की असुविधा के लिए खेद है

इस पुरे मामले पर इंडिगो एयरलाइन्स की तरफ से बयान आया है. उन्होंने कहा कि एक यात्री की वजह से पुरे फ्लाइट का माहौल ख़राब हुआ है. हमें अन्य यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. जारी बयान में कहा गया कि आरोपी यात्री जब बार-बार समझने पर भी बाज़ नहीं आया तो हमने पुलिस में शिकायत दर्ज़ कराई. हालाँकि, पुलिस ने बाद में आरोपी यात्री को जमानत पर रिहा कर दिया. 

 

पहले भी हवाई यात्रा के दौरान हो चुकी है ऐसी घटना 

इंडिगो एयरलाइन्स में नशे में धुत यात्री के इस हालिया घटना से पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. दरअसल इसी साल 29 जून को इसी तरह का एक मामला एयर इंडिया की फ्लाइट में सामने आया था. गोवा से दिल्ली जा रही फ्लाइट में सवार एक यात्री अचानक क्रू मेंबर्स और चालक दल के साथ बदतमीज़ी करने लगा था. बार-बार समझाने के बाद भी यात्री लगातार परेशान कर रहा था. इतना ही नहीं, यात्री ने दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अधिकारियों से मारपीट भी की. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.