Punjab News: पंजाब में हिमाचल में हो रही बारिश को लेकर अलर्ट, कई जिलों के डूबने की आशंका

Punjab News: हिमाचल में मौसम विभाग की तरफ से आठ जिलों में आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं बारशि के कारण यहां के शिक्षण संस्थानों में भी दो​ दिन की छुट्‌टी होने की बात बताई जा रही है. दरअसल हिमाचल में 3 दिन के अलर्ट […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: हिमाचल में मौसम विभाग की तरफ से आठ जिलों में आने वाले तीन दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं बारशि के कारण यहां के शिक्षण संस्थानों में भी दो​ दिन की छुट्‌टी होने की बात बताई जा रही है. दरअसल हिमाचल में 3 दिन के अलर्ट को देखते हुए पंजाब में भी चेतावनी दी गई है. बीबीएमबी ने दरिया के नजदीक सटे जिलों के डीसी को बाढ़ के खतरे का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

जिलों का हाल

जानकारी के मुताबिक बीते दिन होशियारपुर, नवांशहर, जालंधर में फिर बारिश देखने को मिला है. जिसकी वजह से लोगों को भारी उमस से काफी हद तक राहत मिली है. बता दें कि फाजिल्का के गांव झंगड़ भैणी में व्यक्तियों की सहायता करने गए रोहित कुमार, अमरजीत सिंह, निक्का राम पानी का बहाव अधिक होने की वजह से सतलुज में डूब गया. वहीं निक्का और रोहित को पानी से बाहर निकाल कर बचा लिया गया, जबकि अमरजीत का बीते दिन शव बरामद किया गया है.

मौसम विभाग की राय

आपको बता दें कि मौसम विभाग की ओर से बीते दिन पं बंगाल, सिक्किम, उत्तराखंड में भी 4 दिनों तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिन माझा के पहाड़ों से सटे आस-पास के जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं मालवा के अधिकतर हिस्से सूखे रहेंगे.

डैम के हालात

वहीं डैम के हालात की बात की जाए तो अभी पौंग डैम में 1388.68 65946, भाखड़ा डैम में 1672.41 57000, आरएसडी 520.98 20418 मौजूदा पानी का स्तर है.