Punjab News: पंजाब पुलिस चला रही जेलों के अंदर सर्च ऑपरेशन, मोबाइल और नशा पदार्थ हासिल

Punjab News: पंजाब सरकार ने जेलों में हो रहे गैर कानूनी कार्यों को रोकने के लिए बीते दिन सर्च ऑपरेशन चलाया गया. 25 जेलों में जेल अधिकारियों के साथ मिलकर ऑपरेशन सतर्क को अंजाम दिया गया. इस मिशन को पूरा करने के लिए कुल 2500 पुलिस कर्मचारियों ने जेलों की चेकिंग करने पहुंचे. कई मोबाइल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: पंजाब सरकार ने जेलों में हो रहे गैर कानूनी कार्यों को रोकने के लिए बीते दिन सर्च ऑपरेशन चलाया गया. 25 जेलों में जेल अधिकारियों के साथ मिलकर ऑपरेशन सतर्क को अंजाम दिया गया. इस मिशन को पूरा करने के लिए कुल 2500 पुलिस कर्मचारियों ने जेलों की चेकिंग करने पहुंचे.

कई मोबाइल फोन नशीलें पदार्थ बरामद

पुलिस ने जब चेकिंग अभियान चलाया तो चेकिंग के दरमियान जेलों के अंदर से मोबाइल फोन, मोडिफाइड चाकू, सिम कार्ड, हेरोइन, को बरामद किया गया. वहीं डीजीपी गौरव यादव का कहना है कि केंद्रीय जेलों, के साथ सब डिवीजन जेलों में सतर्क ऑपरेशन किया गया. इसकी अगुवाई विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला करते नजर आए. कई और अन्य अधिकारियों की भी मौजूदगी दिखी.

कब से कब तक चला

पुलिस ने बताया कि सतर्क ऑपरेशन बीते दिन दोपहर से शुरू हुआ और शाम तक इसे खत्म कर दिया गया. इसके बाद सभी जिलों के एसएसपी को इसकी कमान सौंप दी गई. कई पुलिस कर्मियों को जेल के बाहर तैनात कर दिया गया, ताकि कोई भी किसी तरह का सामान बाहर की तरफ ना फेंक पाए. इसके साथ ही स्निफर डॉग को पुलिस ने अपने सर्च अभियान का हिस्सा बनाया.

पुलिस का बयान

स्पेशल डीजीपी का कहना है कि इस अभियान का उद्देश्य जेलों के अंदर गलत तरीके से इस्तेमाल की जा रही व्यवस्थाओं पर पाबंदी लगानी है. वहीं जेल के सफाई कर्मी, रसोई, से भी पूछताछ कर उनकी जांच की गई. उन्होंने कहा कि जब तक इस गतिविधियों पर पूरी तरह से शिकंजा नहीं कस दिया जाता ऑपरेशन आगे भी जारी रहेगा.

गांवों ने ली नशा मुक्ति की शपथ

आपको बता दें कि बीते दिनों पुलिस ने नशा तस्करों व आपराधिक लोगों की जांच के लिए ऑपरेशन किया गया. जिसमें लगभग 150 मामलों को दर्ज कर 100 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने कहा इस तरह के जांच से लोगों को काफी फायदा पहुंचने वाला है. वहीं पंजाब के कई ऐसे गांवों ने नशा से मुक्ति पाने की कसम खाई.