हम इस्लाम और मुसलमानों के विरोधी नहीं हैं, मुस्लिम विरोधी कहने पर पीएम का दो टूक

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है. इस बीच पीएम मोदी ने जनता से मतदान करने का अपील किया है. साथ ही विपक्ष द्वारा कथित तौर पर मुसलमानों को "घुसपैठिए" कहने वाले बयान पर दो टूक कहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह इस्लाम या मुसलमानों का विरोध नहीं करते हैं और चाहते हैं कि समुदाय अपने भविष्य के विकास के बारे में सोचें क्योंकि वे चल रहे लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान, जो उन्होंने टाइम्स नाउ के साथ एक साक्षात्कार में दिया था, तब आया है जब विपक्ष ने उन पर और भारतीय जनता पार्टी पर चुनावी लाभ के लिए मुसलमानों को निशाना बनाने का आरोप लगाया था.

उन्होंने मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव करने से इनकार किया और अपनी हालिया टिप्पणी को बहुसंख्यक हिंदुओं की संपत्ति को मुसलमानों के बीच पुनर्वितरित करने की विपक्षी कांग्रेस पार्टी की चुनावी योजना से जोड़ा है। कांग्रेस ऐसे किसी भी वादे से इनकार करती है.

सोमवार को प्रसारित साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कहा, ''हम इस्लाम और मुसलमानों के विरोधी नहीं हैं. यह हमारा डोमेन नहीं है. जहां तक उनके दुर्व्यवहार की बात है तो वे नेहरू युग से ही यह कहानी गढ़ते रहे हैं. वे हमेशा हमें मुस्लिम विरोधी कहकर गाली देते रहे हैं.' दूसरे, वे हमें इसलिए गालियाँ देते थे क्योंकि बहुत कम मेहनत करने पर उन्हें लाभ मिलता था इसलिए, वे हमें मुस्लिम विरोधी कहकर बदनाम करेंगे और फिर दावा करेंगे कि वे मुसलमानों के मित्र हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, विपक्ष जनता में डर का माहौल बना रहे हैं. वे भय फैलाकर लाभ उठा रहे थे, लेकिन मुस्लिम समाज अब जागरूक हो गया है. जब मैंने तीन तलाक खत्म किया और उस प्रथा को खत्म किया, तो मुस्लिम बहनों को लगता है कि मैं उनकी चिंताओं के प्रति सच्चा हूं. जब मैं आयुष्मान कार्ड देता हूं तो वे कहते हैं कि मैं सच्चा आदमी हूं. जब मैं कोविड के टीके लगाता हूं, तो वे कहते हैं कि मैं एक सच्चा आदमी हूं. उन्हें एहसास है कि मैं किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रहा हूं.

विपक्ष की परेशानी यही है कि उनका झूठ पकड़ा गया है. इसीलिए गुमराह करने के लिए उन्हें हर तरह के झूठ बोलते रहना पड़ता है. ”मोदी ने यह बयान तब दिया जब उनसे खुद को मुस्लिम विरोधी करार दिए जाने के बारे में पूछा गया.