INDW vs ENGW: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच में 347 रनों से दी मात, दर्ज किया खास रिकॉर्ड

INDW vs ENGW Test: ये महिला टेस्ट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. 5 दिनों के इस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को तीसरे ही दिन करारी शिकस्त दी. इस दौरान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मुकाबले के तीनों दिन इंग्लैंड पर भारी दवाब बनाए रखा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट मैच में 347 रनों से दी मात
  • दर्ज किया खास रिकॉर्ड

INDW vs ENGW Test: भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच टेस्ट मैच का मुकाबला खेला गया. दोनों ही टीमों के बीच ये मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने  इंग्लैंड को 347 रनों से करारी मात दी. ये महिला टेस्ट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. 5 दिनों के इस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को तीसरे ही दिन करारी शिकस्त दी. इस दौरान हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने  मुकाबले के तीनों दिन इंग्लैंड पर भारी दवाब बनाए रखा. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 

इस टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 428 रनों का शानदार लक्ष्य दिया. जवाबी पारी में इंग्लैंड की टीम 136 रन पर ही ऑल आउट हो गई. वहीं दूसरी इनिंग में भारत ने 6 विकेट के नुकसान के साथ 186 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 131 रन पर ही सिमट गई. इंडियन टीम ने इंग्लैंड के सामने 479 रनों का टारगेट दिया था. जिसके आगे इंग्लैंड केवल 131 रनों  पर ही ढ़ेर  हो गई. 

INDW vs ENGW:
INDW vs ENGW:

ऐसा रहा पूरा मैच 

मुकाबले में टॉस जीतकर पजले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 428 रनों का शानदार लक्ष्य दिया. टीम के लिए सबसे अधिक 69 रनों की पारी शुभा सतीश ने खेली. वहीं इसके अलावा जेमिमा रोड्रिग्स ने 68, दीप्ति शर्मा ने 67 और यास्तिका भाटिया ने 66 रन बनाए. 

इस दौरान पहली पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी  इंग्लैंड की टीम को भारतीय टीम ने 136 रनों पर ही ढ़ेर कर दिया. इस दौरान भारतीय टीम के  लिए दीप्ति शर्मा 5 विकेट झटके. इसके अलावा स्नेहा यादव ने 2 विकेट लिए.  वहीं पूजा वस्त्राकर और रेनुका सिंह कोभी 1-1 सफलता हासिल हुई. 

इस के बाद दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट  के नुकसान के साथ 186 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस दौरान इंग्लैंड को जीतने के लिए 479 रनों का लक्ष्य सामने था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 27.3 ओवर में महज 131 रन पर ही सिमट गई. 


इंडियन टीम के लिए दूसरी पारी में दीप्ति शर्मा ने शानदार प्रदर्शन  कर 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं पूजा वस्त्राकर ने तीन विकेट लिए. इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ को 2 और रेणुका ठाकुर को 1 सफलता हाथ लगी.