INDW vs AUSW: आस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, टेस्ट मुकाबले में पहली बार दी शिकस्त

INDW vs AUSW: इस टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 219 रन और दूसरी पारी में 261 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 406 रन और दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान के साथ इस लक्ष्य को अपने नाम कर लिया.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास
  • टेस्ट मुकाबले में पहली बार दी शिकस्त

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हारकर इतिहास रचते हुए पहली बार जीत दर्ज की है. इस टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहली पारी में 219 रन और दूसरी पारी में 261 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 406 रन और दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान के साथ इस लक्ष्य को अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिगेज, रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन किया. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की ऐसा रहा प्रदर्शन 

ऑस्ट्रेलिया के लिए 219 रनों की पहली इनिंग में ताहिल मैग्राथ ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 56 गेंद में 50 रन बनाए. और मूनी ने 40 रनों की पारी खेली. वहीं अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 261 रन बनाए हैं. इस दौरान तहीला ने 177 गेंदों पर 73 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 10 चौके लगाए. वहीं टीम के लिए एलिस पैरी ने 45 रन बनाए. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने विकेट लिए 

इस टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में भारतीय टीम के लिए पूजा वस्त्राकर ने 4 विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने 16 ओवर में केवल 53 रन ही दिए. वहीं स्नेहा राणा ने 22.4 ओवर में 56 रन देकर 3 विकेट झटके. दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट लिए. उन्होंने 22 ओवर में 63 रन ही दिए. साथ ही गायकवाड़ और हरमानप्रीत ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किये. पूजा ने भी एक विकेट लिया. 

टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम का प्रदर्शन 

भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑल आउट होने तक 406 रन का शानदार स्कोर बनाया था. टीम के लिए मंधाना ने 106 गेंद में 74 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 12 चौके लगाए. वहीं शैफली वर्मा ने 40 रन, ऋचा घोष ने 104 गेंद में 52 रन बनाए. उन्होंने 7 चौके लगाए. जेमिमा रोड्रिगेज ने 73 रनों की  शानदार  पारी खेली. टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने 78 रन बनाए. 

दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए मिला 75 रन

 इस मुकाबले की दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए मंधाना ने नाबाद रहते हुए 38 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 61 गेंदों में 6 चौके लगाए. ऋचा 13 रन बनाकर आउट हो गई थी. वहीं जेमिमा ने 12 रन बनाकर नाबाद रहीं. इस तरह से भारत ने इस टेस्ट मुकाबले में 8 रन से सफलता हासिल की.