IND vs IRE 3rd T20I: बारिश के कारण मैच रद्द, भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

IND vs IRE: टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 3T20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला डबलिन में बुधवार (23 अगस्त) को रद्द हो गया. लगातार बारिश के वजह टॉस भी नहीं हो पाया. भारत ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. भारत के पास क्लीन स्वीप करने का मौका […]

Date Updated
फॉलो करें:

IND vs IRE: टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 3T20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला डबलिन में बुधवार (23 अगस्त) को रद्द हो गया. लगातार बारिश के वजह टॉस भी नहीं हो पाया. भारत ने सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है. भारत के पास क्लीन स्वीप करने का मौका था, लेकिन तीसरा मुकाबला नहीं हो पाया. उसने पहले और दूसरे टी20 में मेजबान टीम को हराया था. टीम इंडिया ने इससे पहले 2018 और 2022 में भी आयरलैंड का सीरीज में हराया था.

टीम इंडिया ने रविवार को दूसरे टी20 मैच में जीत के साथ सीरीज पहले ही 2-0 से अपने नाम कर ली थी. सीरीज का पहला मैच भारत ने डकवर्थ लुईस नियम (DLS) से दो रन से जीता था. उस मैच में भी बारिश ने खलल डाला था.

बारिश के कारण अंतिम मैच में टॉस में देरी हुई और कई निरीक्षणों के बाद अंपायरों ने निर्धारित समय से तीन घंटे बाद मैच रद्द कर दिया. इस सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा ने पीठ की सर्जरी के बाद प्रभावशाली वापसी की. अक्तूबर-नवंबर में घरेलू मैदान पर होने वाले विश्व कप से पहले सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में बुमराह ने युवाओं से भरी टीम का नेतृत्व किया.