Sports News: 2023 वनडे वर्ल्ड कप का पोस्टर रिलीज, अक्टूबर में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का पहला टूर्नामेंट मैच

Sports News: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले का ऐलान किया है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पोस्टर भी जारी किया गया है. 5 अक्टूबर को पहला मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का पोस्टर रिलीज कर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Sports News: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप मुकाबले का ऐलान किया है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पोस्टर भी जारी किया गया है. 5 अक्टूबर को पहला मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का पोस्टर रिलीज कर दिया है. इस पोस्टर में टूर्नामेंट में खेलने वाली सभी 10 टीमों के कप्तान नजर आ रहे हैं. इस पोस्टर में बटलर के लेफ्ट साइड भारत के कप्तान रोहित शर्मा है उसके बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शहजादी, श्रीलंका के दासुन शनाका और न्यूजीलैंड के टॉम लाथम दिखाई दे रहें है.  वहीं दाई ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, दक्षिण अफ्रीका  के कप्तान टेम्बा बावुमा, बांग्लादेश के तमीम इकबाल और जिम्बाब्वे के कप्तान  क्रेग एर्विन दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया पांच बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर चुका है. वहीं इंग्लैंड मौजूदा चैंपियन है.

इस दिन होगी वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत-

 वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. यह मुकाबला मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और  रनर-अप न्यूजीलैंड के बीच खेली जाएगी. फाइनल मुकाबला भी यहीं खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट का सबसे चर्चित क्रिकेट मैच यानी भारत-पाक का मुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

 8 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत का पहला मैच-

घरेलू धरती पर साल 2011 में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप जीता था. वहीं 2015 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी और 2019 में इंग्लैंड ने खिताब अपने नाम किया था. इस बार वर्ल्ड कप मैच की शुरुआत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी. यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा.

Tags :