क्या पाक में नहीं दी जाती पोलियो की खुराक? मिलती है ये सजा, जानें मामला

एक ओर जहां विश्व भर के सभी देश तरक्की करने में लगे हुए वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान का बुरा हाल होता जा है. कई देश पोलियो जैसी बीमारियों से पूरी तरह छुटकारा पाने के लिए लगा हुआ है

Date Updated
फॉलो करें:

एक ओर जहां विश्व भर के सभी देश तरक्की करने में लगे हुए वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान का बुरा हाल होता जा है. कई देश पोलियो जैसी बीमारियों से पूरी तरह छुटकारा पाने के लिए लगा हुआ है तो वही दूसरी ओर पाकिस्तान गंभीर समस्या में फसंता ही जा रहा है.

ऐसा इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने खुद कहा है कि पाकिस्तान पोलियो उन्मूलन के लिए अथक प्रयास कर रहा है. उन्होंने कहा कि पोलियो मुक्त पाकिस्तान के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सभी भागीदारों को निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता है. पाकिस्तान उन देशों में शामिल है, जहां पोलियो के चक्कर में लोगों की जान भी जा चुकी है.

विश्व आर्थिक मंच की एक विशेष बैठक से इतर शरीफ ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक बिल गेट्स के साथ टीकाकरण पोषण और वित्तीय समावेशन के क्षेत्रों में पाकिस्तान और फाउडेशन के बीच चल रही गतिविधियों पर चर्चा की. एक बयान के मुताबिक गेट्स ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के रुप मे शरीफ के नेतृ्त्व में राज्य चलाए गए टीकाकरण और पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम की प्रशंसा की.

बयान के मुताबिक, फरवरी 2022 में गेट्स की पाकिस्तान यात्रा को याद करते हुए प्रधानमंत्री शरीफ ने उन्हें फिर से देश का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया. पीएम शरीफ ने पाकिस्तान और गेट्स फाउंडेशन के बीच मजबूत साझेदारी सुनिश्चित करने और उनके साथ काम जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई.
 

Tags :