कौन है? साहिल खान जिसे महादेव सट्टेबाजी मामले में किया गया गिरफ्तार

Sahil Khan : मुंबई साइबर सेल की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला मामले में बॉलीवुड अभिनेता और फिटनेस ट्रेनर साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

अभिनेता और फिटनेस ट्रेनर साहिल खान को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से मुंबई साइबर सेल की विशेष जांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. अदालत ने कहा कि साहिल खान "ऑनलाइन सट्टेबाजी एप्लिकेशन से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ था. एक्टर की गिरफ्तारी बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका खारिज करने के कुछ दिनों बाद हुआ था.

इस सप्ताह की शुरुआत में, साहिल खान से महादेव सट्टेबाजी मामले के सिलसिले में एसआईटी ने अभिनेता से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. इस बीच बहुत से लोग हैं जो जानना के लिए उत्सुक हो रहे हैं कि आखिर साहिल खान कौन है तो चलिए जानते हैं.

कौन हैं साहिल खान?

अभिनेता और फिटनेस ट्रेनर साहिल खान को 'स्टाइल' और 'एक्सक्यूज़ मी' जैसी बॉलीवुड फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्टीरियो नेशन नाचेंगे सारी रात के म्यूजिकल वीडियो से की थी. साहिल खान बाद में एक फिटनेस विशेषज्ञ बन गए जो फिटनेस जागरूकता बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने मुंबई में कई निकायों से पुरस्कार जीते हैं. अभिनेता ने 2003 में नेगर खान से शादी की और जुलाई 2005 में तलाक ले लिया. 47 वर्षीय अभिनेता ने हाल ही में अपनी 21 वर्षीय प्रेमिका मिलिना के साथ कुछ तस्वीरें साझा की और उन्हें सोशल मीडिया पर अपनी 'पत्नी' बताया था. बाद में उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने रूस में सगाई कर ली है और कोर्ट मैरिज कर ली है.

सट्टेबाजी मामले केस में कैसे जुड़े साहिल खान?

कथित तौर पर ऑनलाइन सट्टेबाजी एप्लिकेशन को बढ़ावा देने के लिए खान के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें कहा गया था कि "वह सीधे ऑनलाइन सट्टेबाजी एप्लिकेशन से जुड़ा था." नवंबर 2023 में सट्टेबाजी ऐप घोटाला मामले में सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बनकर द्वारा प्रारंभिक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कई वेब पोर्टल क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस और कार्ड गेम जैसे तीन पत्ती आदि पर ऑनलाइन सट्टेबाजी/जुआ खेलने के लिए डिज़ाइन किए गए थे. अभिनेता एफआईआर में नामित कई आरोपियों में से एक थे.

Tags :