Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मस्जिद में आत्मघाती हमला, अब तक 52 लोगों की मौत 50 लोग घायल

Pakistan: बीते दिन पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन था जिसे मनाने के लिए पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक मस्जिद के पास एक रैली के लिए मुस्लिम समुदाय एकत्र हुए थे. उसी दौरान बड़ा बम धमाका हुआ जिसमें 52 लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए. मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक भी शामिल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Pakistan: बीते दिन पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन था जिसे मनाने के लिए पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक मस्जिद के पास एक रैली के लिए मुस्लिम समुदाय एकत्र हुए थे. उसी दौरान बड़ा बम धमाका हुआ जिसमें 52 लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए. मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक भी शामिल है. स्थानीय जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट मस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद के पास हुआ है. बताया जा रहा है कि, इस हादसे में पुलिस उपाधीक्षक(डीएसपी) नवाज गशकोरी की भी मौत हो गई है. वह हमले के दौरान रैली के लिए ड्यूटी पर मौजूद थे.

घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती-

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार लोग पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन पर ईद मिलादुन्नबी मनाने के लिए एकत्र हुए रहे थे. इसी दौरान यह हमला हुआ. सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि, यह विस्फोट आत्मघाती था और हमलावर ने डीएसपी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया. लहरी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे में अब तक 52 की मौत 50 घायल-

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार विस्फोट में लगभग 52 लोग मारे गए हैं और 50 लोग घायल हुए हैं. कुछ घायलों का हालत नाजुक बताई जा रही है. बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि, बचाव दल को मस्तुंग भेज दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि. गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा रेफर किया जा रहा है. वहीं आसपास के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है.

धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करने की कोशिश- सूचना मंत्री

इस हादसे को लेकर सूचना मंत्री अचकजई ने कहा कि, दुश्मन बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदारी लोगों को गिरफ्तार करने का दिया है. अंतरिम गृहमंत्री सरफराज अहमद बुगाती ने विस्फोट की कड़ी आलोचना की है.