Oily Skin Care: चिपचिपा दिखने लगा है आपका चेहरा, तो हफ्ते में बस 2 दिन लगाएं ये चीज, मिलेगा बेहतर रिजल्ट

Oily Skin Care: चेहरे पर चमक और ग्लो सबको अच्छी लगती है लेकिन यही ग्लो चिपचिपाहट में बदल जाए तो लोग परेशान होने लगते हैं और इससे छुटकारा पाने के तरीके ढूंढने लगते हैं. ऑयली स्किन की दिक्कत दूर करने के लिए लोग मार्केट से महेंगे-महेंगे प्रोडक्ट लाते है जो अक्सर खराब केमिकल होने के […]

Date Updated
फॉलो करें:

Oily Skin Care: चेहरे पर चमक और ग्लो सबको अच्छी लगती है लेकिन यही ग्लो चिपचिपाहट में बदल जाए तो लोग परेशान होने लगते हैं और इससे छुटकारा पाने के तरीके ढूंढने लगते हैं. ऑयली स्किन की दिक्कत दूर करने के लिए लोग मार्केट से महेंगे-महेंगे प्रोडक्ट लाते है जो अक्सर खराब केमिकल होने के कारण असर नहीं करता है. ऐसे में आप कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं. जिसको आजमाने के बाद आपकी त्वचा से चिकनाहट भी कम होगी और निखार नजर आएगा.
तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में .

चेहरे के चिपचिपाहट को ऐसे करें दूर-

चेहरे के चिपचिपाहट को दूर करने के लिए सबसे पहले हम बात करेंगे कच्चे दूध के बारे में अगर आप हफ्ते में 2 बार कच्चा दूध का इस्तेमाल करते हैं तो आपके चेहरे की चिकनाहट कम होने लगेगा . इसके लिए आपको एक कटोरी में कच्चा दूध लेना है और उसमें रुई डुबोकर चेहरे पर मलना है . कुछ देर लगाकर रखने के बाद चेहरा धोकर साफ कर लेना है साथ ही ध्यान रहे आपको कच्चे दूध का ही इस्तेमाल करना है. कच्चे दूध से ऑयली स्किन से एक्सेस ऑयल हट जाते हैं.

इसके अलावा आप टमाटर का रस भी ऑयली स्किन की दिक्कतों को कम करने में मदद करता है. इसको लगाने के लिए आपको टमाटर का रस निकालना है और इसमें थोड़ा खीरे का रस मिला लेना है फिर इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद चेहरा धो लेना है.

अगर आप हफ्ते में एक से दो बार इस नुस्खे को आजमाकर देखेंगे तो आपको असर देखने को मिलेगा. यह रेमेडी स्किन की चिपचिपाहट को कम करता है और चेहरे को ग्लो देता है. इसके अलावा आप स्किन को स्क्रब करके भी चिपचिपाहट दूर कर सकते है. ध्यान रहे कि आप उन्हीं प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जो ऑयली स्किन के लिए बने हों. साथ ही बता दें कि ब्लोटिंग पेपर के इस्तेमाल से भी चेहरे से ऑयल को कम कर सकते हैं. ब्लोटिंग पेपर से हल्के हाथों से थपथपी देकर चेहरे से ऑयल कम कर सकते हैं.