कांग्रेस की एक और लिस्ट, गुरुगग्राम से राजबब्बर, कांगड़ा से इस दिग्गज नेता को दिया टिकट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से जारी इस लिस्ट में पार्टी ने 3 राज्यों की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट दिया.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी हलचल के बीच कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी ने 3 राज्यों की 4 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट दिया. पार्टी ने हरियाणा के गुरुग्राम से पूर्व अभिनेता और कांग्रेस नेता राजबब्बर को मौका दिया है. वहीं हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से दिग्गज कांग्रेस नेता आनंद शर्मा को टिकट दिया है. 

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर के खिलाफ सतपाल रायजादा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट पर भूषण पाटिल को पर भरोसा जताया है. 

कैसा रहा है राज बब्बर का चुनावी प्रदर्शन?

उत्तर प्रदेश कांग्रेस  पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर पिछले दो लोकसभा चुनाव में  यूपी की फतेहपुर सीकरी सीट से लड़े थे. दोनों ही बार उन्हें हार झेलनी पड़ी. वहीं, आनंद शर्मा की बात की जाए तो वो कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ बिगुल फूंकने वालों में से एक रहे हैं. कांग्रेस के इन बागी नेताओं को जी-23 समूह कहा जाता था. हालांकि, कुछ ही महीनों में ये बगावत खत्म हो गई, लेकिन गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल जैसे नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर अलग राह पकड़ ली.

कब होंगे इन सीटों पर चुनाव?

हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट पर छठे चरण में यानी 25 मई को चुनाव होने हैं,  वहीं हिमाचल की कांगड़ा और हमीरपुर सीट पर सातवें चरण में इ जून को वोटिंग होगी. महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट पर पांचवें चरण (20 मई) में मतदान होगा.