Congress AAP Alliance: यूपी के बाद अब दिल्ली में भी इंडिया गठबंधन कामयाब, AAP के साथ इन सीटों पर कांग्रेस लड़ सकती है चुनाव

Congress AAP Alliance: उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सीट बंटवारे पर बातचीत लगभग पूरी कर ली है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि, जल्द ही सीटों का ऐलान हो सकता है.

Date Updated
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी जोरो शोर से तैयारी कर रही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सीट बंटवारे की बात पक्की हो गई है. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस को दिल्ली की सात में से तीन सीटें मिलने की संभावना है. वहीं बाकी 4 सीटों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की पार्टी चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों का कहना है कि गुरुवार या शुक्रवार को सीट बंटवारे को लेकर संयुक्त घोषणा हो सकती है.

गौरतलब है कि, इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोनों पार्टियों के बीच सीट-बंटवारे को लेकर कहा था कि 'दोनों पार्टियों के बीच सीट-बंटवारे का समझौता अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस दौरान उन्होंने बातचीत में हुई देरी को लेकर अफसोस भी जताया था.

इन सीटों पर कांग्रेस-आप लड़ सकती है चुनाव

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में नई दिल्ली, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, वेस्ट दिल्ली, साउथ दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में  AAP चुनाव लड़ सकती है. वहीं पूर्वी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस चुनाव लड़ सकते है.

यूपी में सपा के साथ कांग्रेस की बनी बात

कांग्रेस और आप में ऐसे समय पर सहमति बनी है जब बुधवार को ही सपा और कांग्रेस ने अधिकारिक तौर पर यूपी और मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. यूपी में कांग्रेस और सपा के बीच सहमति हुई जिसमें 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेंगे और मध्य प्रदेश के एक सीट पर सपा चुनाव लड़ेगी.