कांग्रेस को लगा झटका, पुरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने लौटाया टिकट,जानिए वजह

ओडिशा के पुरी से कांग्रेस के प्रत्याशी सुचारिता मोहंती ने टिकट लौटा दिया. जहां उनके मुकाबले में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा से थे.

Date Updated
फॉलो करें:

Sucharita Mohanty: लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार  सुचारिता मोहंती ने पार्टी को टिकट लौटा दिया है. उनका पार्टी को टिकट लौटाने को लेकर कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने इसमें लिखा कि चुनाव लड़ने के लिए उन्हें पार्टी की तरफ से मिलने वाली राशी नहीं दी गई है., जिसके कारण वो चुनाव प्रचार नहीं कर पा रही हैं. आपको बता दें, सुचारिता मोहंती का मुकाबला बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा से था.  

छठवां चरण 25 मई 

25 मई को लोकसभा चुनाव का छठवां चरण 25 मई को होने वाला है. जिसमें नामंकन की आखिरी तारीख 6 मई है. बीजेपी के अरूप पटनायक और संबित पात्रा ने नामंकन पहले ही दाखिल कर दिया है. इसमें मोहंती का नामंकन अभी बाकि है. वहीं, पुरी प्रत्याशी ने कांग्रेस को उस समय पर टिकट लौटाया है जब  सूरत में पार्टी प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने से बीजेपी प्रत्याशी को जीत मिली, वहीं दूसरी ओर इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार ने भी नामांकन वापस ले लिया था.

'पार्टी ने फंडिंग से किया इनकार'

ओडिशा टीवी की रिपोर्ट के अनुसाक, केसी वेणुगोपाल को लिखी चिट्ठी में सुचारिता ने फंड नहीं मिलने को लेकर बताया है. उन्होंने कहा, "पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारी चुनावी अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ है, क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया है. एआईसीसी ओडिशा प्रभारी डॉ अजॉय कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मैं खुद ही प्रचार का जिम्मा उठाऊं."