Delhi News: PM मोदी की NDA के सांसदों के साथ बैठक, लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर चर्चा

Delhi News: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. वहीं केंद्र सरकार भी अपनी रणनीति को बनाने में पीछे नहीं हट रही है. बीते दिन पीएम मोदी अपने दलों के साथ बैठक करते दिखें. उन्होंने दलों के साथ समन्वय को बढावा देने और लोकसभा चुनाव […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. वहीं केंद्र सरकार भी अपनी रणनीति को बनाने में पीछे नहीं हट रही है. बीते दिन पीएम मोदी अपने दलों के साथ बैठक करते दिखें. उन्होंने दलों के साथ समन्वय को बढावा देने और लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सत्तारूढ़ गठबंधन को बनाए रखने के लिए NDA सांसदों के कई मुद्दे पर चर्चा करते नजर आए. वहीं बीजेपी ने राजग सांसदों को 11 समूहों में बांट दिया. अलग-अलग क्षेत्रों के सांसदों को पीएम खुद संबोधित कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने सांसदों को दी सख्त चेतावनी

प्रधानमंत्री की बैठक एनेक्सी बिल्डिंग में हुई जो कि संसद में मौजूद है. उन्होंने बैठक के दरमियान सांसदों को सख्त चेतावनी दी और कहा कि गरीब ही सबसे बड़ी जाति है, हमें उनके हित के लिए ही कार्य करना है. एक घंटे तक चलने वाली बैठक में सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में रहने की सलाह दी गई. वहीं 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी पूरी करने को कहा.

विपक्षी को घेरा

जानकारी दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते दिन दो समूहों में बैठक की.

1- यूपी के पश्चिमी इलाकों के सांसद और कानपुर-बुंदेलखंड के सांसदों ने हिस्सा लिया.

2- दूसरे बैठक में ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, के सांसदों ने हिस्सा लिया.

ये पूरी बैठक बंद कमरे में की गई. वहीं पीएम ने बताया कि बीजेपी के नेतृत्व राजग ने विकास का कई एजेंडा बनाया है. उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की अवहेलना की और कहा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन का नाम बदलकर इंडिया कर लेने से कुशासन और भ्रष्टाचारों को कम नहीं किया जा सकता है.

Tags :