Delhi News: मानसून सत्र का आज आखिरी दिन, सांसद अधीर रंजन चौधरी को लेकर विपक्ष कर सकता है हंगामा

Delhi News: लोकसभा के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है. मणिपुर में हुए हिंसा को लेकर इस बार पूरे सत्र में हंगामा देखने को मिला. पीएम मोदी पर कई तरह की असंसदीय टिप्पणी की गई. वहीं बीते दिन सांसद अधीर रंजन को कांग्रेस की ओर से सस्पेंड कर दिया गया. जिसकी वजह से आज […]

Date Updated
फॉलो करें:

Delhi News: लोकसभा के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है. मणिपुर में हुए हिंसा को लेकर इस बार पूरे सत्र में हंगामा देखने को मिला. पीएम मोदी पर कई तरह की असंसदीय टिप्पणी की गई. वहीं बीते दिन सांसद अधीर रंजन को कांग्रेस की ओर से सस्पेंड कर दिया गया. जिसकी वजह से आज भी संसद में हंगामा होने के पूरे आसार हैं.

अधीर रंजन पर चर्चा

कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी के सस्पेंशन पर आज चर्चा के लिए लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई गई है. वहीं बैठक 10: 30 बजे अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होगी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भी मौजूदगी देखी जाएगी. बता दें कि हाल ही में उनकी सदस्यता को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संसद में आने की मंजूरी दी गई है.

मानसून सत्र का आज आखिरी दिन

राज्यसभा में पक्ष और विपक्ष के बीच मणिपुर हिंसा पर चर्चा जारी है. विपक्षयों के द्वारा नियम 267 के तहत मणिपुर पर चर्चे की मांग की गई थी. वहीं केंद्र सरकार नियम 176 के तहत संक्षिप्त चर्चा करने को सहमति दी थी. आज सत्र के शूरूआत होते ही भारी हंगामा होने के आसार हैं. बीते दिन लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गई वहीं वोटिंग के बाद अविश्वास प्रस्ताव गिर गया. विपक्षियों ने ये बिल मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर प्रहार करने के लिए लाया था.

अधीर रंजन चौधरी के रिकॉर्ड को मिटा दिया गया

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी को बीते दिन कांग्रेस की तरफ से सस्पेंड कर दिया गया था. इतना ही नहीं उनके भाषण को भी रिकॉर्ड से हटा दिया गया, जो उन्होंने पीएम मोदी के लिए बोला था. जिसमें पीएम के लिए इस्तेमाल शब्द भगोड़े, नीरव मोदी,अंधे राजा, जैसे शब्दों को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है.