Loksabha chunav: चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजी एडवायजरी, बयानबाजी के दौरान सतर्कता बरतने को कहा

Loksabha chunav: रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी में दिल्ली हाई कोर्ट के 21 दिसंबर 2023 के आदेश के मद्देनजर और इस पर राहुल गांधी के जवाब को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता को एडवाजरी जारी की है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजी एडवायजरी
  • बयानबाजी के दौरान सतर्कता बरतने को कहा

Loksabha chunav: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी को लेकर एडवायजरी जारी की है. आयोग ने राहुल गांधी को भविष्य में चुनावी जनसभाओं के दौरान बयानबाजी करते समय सतर्कता बरतने के लिए कहा है. बता दें, कि बीते साल नवंबर 2023 में राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेताओं समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत बयानबाजी की थी.

उन्होंने आपने चुनावी भाषण के दौरान पीएम मोदी के लिए पनौती, जेबकतरा जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था. जब ये मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा था तो अदालत ने इस संबंध में चुनाव आयोग को कार्रवाई करने के लिए कहा था.  

 चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भाषण के दौरान पीएम मोदी के लिए पनौती और जेबकतरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए भी नोटिस जारी किया है. समाचार  एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले जानकारी दी कि राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने  1 मार्च को नोटिस भेजा है और चुनाव जनसभा के दौरान खास ध्यान रखने की हिदायत दी है. 

राहुल गांधी के जवाब को ध्यान में रखकर जारी की एडवाजरी

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी में  दिल्ली हाई कोर्ट के 21 दिसंबर 2023 के आदेश के मद्देनजर और इस पर राहुल गांधी के जवाब को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता को एडवाजरी जारी की है और भविष्य में अपने संबोधन के दौरान सतर्कता बरतने के लिए कहा है. वहीं चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को अपनी पार्टी के सभी स्टार कैंपेनर और प्रत्याशियों को भी इस एडवायजरी की जानकारी देने के लिए कहा है.