सरकार दिखाएगी सख्ती, दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस बलों की तैनाती, किसान फिर कर रहे दिल्ली जाने की तैयारी

New Delhi: किसानों की तरफ से 6 मार्च को दिल्ली में प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है. जिसको देखते हुए सरकार ने दिल्ली की कई सीमाओं पर पुलिस बलों की तैनाती कर दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • किसानों ने प्रदर्शन करने के लिए अपनी यात्रा भी शुरू कर दी है.
  • किसान संगठनों ने सरकार से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति मांगी है.

New Delhi: किसानों की तरफ से कल यानी 6 मार्च को दिल्ली में मार्च निकालने का ऐलान किया गया है. जिसके बाद से सरकार ने अपनी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. इसके लिए दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है. इसके साथ ही गाजीपुर बॉडर पर भी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम है. किसानों द्वारा निकाले जाने वाले प्रदर्शन से किसी तरह की घटना न घटित हो इसलिए सरकार पूरी तरह से चौंकना है.

किसानों की राय

दरअसल किसानों ने मीडिया से बातचीत करने के दरमियान कहा था कि, आने वाले 6 मार्च को दिल्ली के जंतर-मंतर पर आंदोलन किया जाएगा. जानकारी मिल रही है कि, किसानों ने प्रदर्शन करने के लिए अपनी यात्रा भी शुरू कर दी है. वहीं इनका प्रदर्शन MSP की गारंटी योजना के लिए है. इससे पहले किसानों द्वारा आंदोलन बीते 13 फरवरी को किया गया था. मगर उस दौरान भी पुलिस बलों के द्वारा उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने पर पाबंदी लगा दी गई थी.

सीमाओं पर पुलिस तैनात

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने टीकरी, सिंघू, गाजीपुर सीमाओं पर कड़ी निगरानी करने की बात कही है. इसके साथ-साथ मेट्रो, बस अड्डों पर भी पुलिस की तैनाती होगी. किसान संगठनों ने सरकार से 6 मार्च को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति मांगी है. MSP पर गारंटी की मांग कर रहे किसान पहले से ही पंजाब-हरियाणा की सीमाओं पर मौजूद है. इसके अलावा उनका प्लान 6 मार्च को दिल्ली कूच करने का है. इतना ही नहीं किसानों ने आने वाले 10 मार्च को दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक देशभर में रेलवे लाईनों पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.