Heavy Rainfall In UP: यूपी के कई जिले बारिश से तर-बतर, लखनऊ में सड़कें हुईं लबालब, स्कूल-कॉलेज बंद

Heavy Rainfall In UP: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मुसीबत मूसलाधार है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. सबसे बुरा हाल नवाबों का शहर कहा जाने वाला लखनऊ का है जहां की सड़कों का मूसलाधार बारिश से बुरा हाल है कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. वहीं कुछ जगहों […]

Date Updated
फॉलो करें:

Heavy Rainfall In UP: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मुसीबत मूसलाधार है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. सबसे बुरा हाल नवाबों का शहर कहा जाने वाला लखनऊ का है जहां की सड़कों का मूसलाधार बारिश से बुरा हाल है कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. वहीं कुछ जगहों पर घरों में पानी पहुंच गया है. मौसम विभाग का अलर्ट और हालत की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ के डीएम ने सोमवार को 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी किया है. जिसमें निजी और सरकारी दोनों स्कूल शामिल हैं.

आपको बता दें कि लखनऊ में बीती रात से तेज बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया है. हजरतगंज जैसे व्यस्त इलाका पूरी तरह से पानी में डूबा नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने सोमवार को दिनभर भारी बारिश की संभावना जताई है. लखनऊ के अलावा बाराबंकी में भी बारिश से बुरा हाल है. बाराबंकी रेलवे स्टेशन में पानी घुस गया है. रेलवे ट्रैक पूरी तरह पानी में डूब जाने से ट्रेनों के संचालन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मुरादाबाद में भी खराब मौसम और भारी बारिश के दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां भी मौसम विभाग ने भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी स्कूलों में सोमवार को छुट्टी घोषित की है. लखीमपुर खीरी जिले में भी बीते दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते जिले के सभी सरकारी स्कूल बंद किए गए हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक 11 सितंबर को चित्रकूट, कौशांबी, संत कबीर नगर और बस्ती, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव और लखनऊ में बादल गरजने के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अलर्ट है. सिर्फ 11 सितंबर ही नहीं मौसम विभाग ने 12 और 13 सितंबर के लिए भी अलर्ट जारी किया है.