Loksabha Election 2024: PDM मोर्चे की तीसरी लिस्ट जारी, जाने किसे कहां से मिला मौका?

Loksabha Election 2024: इस लिस्ट में 4 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. इस दौरान लखनऊ सीट से ममता कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के खिलाफ दौलत राम पटेल को उतारा है.

Date Updated
फॉलो करें:

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी  राजनीतिक दलों के बीच हलचल और तेज हो गई है. ऐसे में आम चुनाव के लिए अपना दल (के) की नेता पल्लवी पटेल और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा यूपी में बनाए गए मोर्चे पीडीएम ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 4 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.  इस दौरान  लखनऊ सीट से ममता कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं  मिर्जापुर से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के खिलाफ दौलत राम पटेल को उतारा है. 

इसके आलवा PDM मोर्चे की तीसरी लिस्ट में  प्रतापगढ़ से डॉक्टर ऋषि पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है और कौशांबी की सुरक्षित सीट पर नरेंद्र कुमार सरोज को टिकट दिया गया  है. वहीं फूलपुर सीट पर अभी उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है, माना जा रहा कि इस सीट पर पल्लवी पटेल की मां कृष्णा पटेल चुनाव लड़ सकती हैं.

इससे पहले भी जारी लिस्ट में इन नेताओं को मिला मौका

इससे पहले पीडीएम ने अपनी पहली लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. जिसमें बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस लोकसभा सीट से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से एडवोकेट प्रेम दत्त बघेल को उम्मीदवार घोषित किया था. वहीं रायबरेली सीट से हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर से रामकिशन पाल, भदोही सीट से प्रेमचंद बिना, चंदौली लोकसभा सीट से जवाहर बिंद को टिकट दिया गया था. 

 Loksabha Election 2024:
 

ऐसे बना PDM मोर्चा

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले अपना दल कमेरावादी के साथ गठबंधन तोड़ लिया था. इसके बाद विधायक पल्लवी पटेल और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मिलकर पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) मोर्चा बनाने की घोषणा की थी. ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे में प्रेमचंद बिंद की प्रगतिशील मानव समाज पार्टी और राष्ट्रीय उदय पार्टी जैसी अन्य पार्टियां भी शामिल हैं. इस गठबंधन की अब तक की उम्मीदवारों की यह तीसरी लिस्ट है. इससे पहले दो लिस्ट भी जारी हो चुकी हैं.