Loksabha Election: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, 43 नेताओं को दिया टिकट

Loksabha Election:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने आम चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. . इस लिस्ट में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 43 सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
  • 43 नेताओं को दिया टिकट

Loksabha Election: देश में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल देखी जा रही है.  निर्वाचन आयोग कभी भी  आम चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल  ने आम चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 43 सीटों पर उम्मीदवारों को टिकट दिया है. इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 7 जनरल, 13 ओबीसी, 10 एससी, 9 एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं  छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है. इस बीच बीजेपी ने कल यानि सोमवार को कांग्रेस में शामिल हुए राहुल कस्वां को चूरू से अपना उम्मीदवार बनाया है.

इस के अलावा कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में जोरहाट से गौरव गोगोई, सिलचर से सुरज्या खान, जालोर से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को  टिकट दिया है.  बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.