महादेव बेटिंग ऐप मामले में बड़ी कार्रवाई, भूपेश बघेल समेत 21 पर FIR दर्ज

Mahadev Betting App Case: न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार रायपुर की आर्थिक अपराध शाखा ने महादेव ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • महादेव बेटिंग ऐप मामले में बड़ी कार्रवाई
  • भूपेश बघेल समेत 21 पर FIR दर्ज

Mahadev Betting App Case: लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान के बाद जहां सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल देखने को मिल रही है. इस बीच बड़ी कार्रवाई की खबर सामने आई है. बता दें कि महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 21 लोगों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.  पुलिस ने धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7-11 में केस दर्ज किया है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार रायपुर की आर्थिक अपराध शाखा ने महादेव ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 120बी, 34, 406, 420, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज किया है. भूपेश बघेल और 21 अन्य के खिलाफ 4 मार्च को मामला दर्ज किया गया था. 

क्या है महादेव बेटिंग ऐप ?

महादेव ऐप ऑनलाइन का आविष्कार ऑनलाइन  सट्टा खेलने के लिए किया गया था.  इस ऐप पर यूजर्स कार्ड, चांस और पोकर जैसी गेम खेलते थे. वहीं  क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल जैसे मैचों में सट्टा लगाते थे.  ऐप के जरिये चुनावी सट्टा भी लगवाया जाता था. ऐप 2019 में सौरभ चंद्राकर नामक शख्स ने शुरू की थी, जिसे बनाने में उसके दोस्त इंजीनियर रवि उप्पल ने उसकी मदद की थी.