Manipur News: मणिपुर में उग्रवादियों ने पुलिस बैरक पर दागे रॉकेट लॉन्चर, चार पुलिसकर्मी घायल

Manipur News: इस दौरान उग्रवादियों ने रॉकेट कंट्रोल ग्रेनेड से भी हमला किया, जिससे पुलिस बैरक क्षतिग्रस्त हो गया है. हालांकि राहत की बात ये है कि चारों घायल हुए कमांडो को मामूली चोटें आई हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मणिपुर में उग्रवादियों ने पुलिस बैरक पर दागे रॉकेट लॉन्चर
  • उग्रवादियों के हमले में चार पुलिसकर्मी घायल

Manipur News: मणिपुर की सीमा से सटे मोरे शहर में पुलिस बैरक पर हमले की खबर सामने आई है. बता दें कि शनिवार (30 दिसंबर) रात उग्रवादियों ने पुलिस कमांडो के बैरक के अंदर हमला कर दिया था, जिसमें पुलिस के चार कमांडो घायल हो गए हैं. वहीं इस दौरान उग्रवादियों ने रॉकेट कंट्रोल ग्रेनेड से भी हमला किया, जिससे पुलिस बैरक क्षतिग्रस्त हो गया है. हालांकि राहत की बात ये है कि चारों घायल हुए कमांडो को मामूली चोटें आई हैं. 

एक दिन में दो बार हुआ हमला 

अधिकारियों के अनुसार उग्रवादियों की तरफ से एक दिन में 2 बार हमले किये गए. इस दौरान पहला हमला इम्फाल-मोरेह राजमार्ग पर यात्रा कर रहे मणिपुर कमांडो की एक अन्य इकाई पर दिन के समय हुआ था. वहीं उसके कुछ घंटों बाद मोरेह से कमांडो के ऊपर हमला होने की खबर मिली थी. शनिवार की दोपहर लगभग 3.45 बजे काफिले पर भारी गोलीबार का शिकार होने से एक कमांडो घायल हो गया था. इसके बाद आधी रात को पुलिस बाइक पर उग्रवादियों की तरफ से रॉकेट लांचर से दूसरा बड़ा हमला किया गया था. 

पहाड़ियों में छिपकर बनाया निशाना 

मामले के जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों की तरफ से ये हमला पहाड़ियों में छिपकर किया गया है. उग्रवादियों ने रात के अंधेरे में छिपकर पुलिस बैरकों पर करीब आधे घंटे तक गोलीबारी की. घायल हुए चारों कमांडो को असम राइफल्स के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद असम राइफल्स के शीर्ष अधिकारी भारत- म्यांमार सीमा के पास सीमावर्ती शहर मोरेह के लिए रवाना हो गए हैं. मोरेह शनिवार दोपहर से हाई अलर्ट पर है. 

मणिपुर में फिर शुरू हुई हिंसा 

बीते 7 महीनों से मणिपुर जातीय हिंसा की आग में जल रहा था. इस दौरान एक बार फिर राज्य हिंसा शुरू हो गई है. बता दें कि शनिवार सुबह जब मैतई और कुकी समुदायों के बीच गोलीबारी हुई. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जिसकें बाद एक बार फिर राज्य में हिंसा का दौर शुरू हो गया है. बता दें की इससे पहले 4 दिसंबर को  टेंग्नौपाल जिले में गोलीबारी के दौरान 13 लोग मारे गए थे.