Parliament Special Session: संसद के स्पेशल सत्र के बीच आज शाम 6:30 बजे मोदी कैबिनेट करेंगे अहम बैठक

Parliament Special Session: आज यानी सोमवार को संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो गया है. इस बीच आज शाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक बुलाई गई है जो शाम  6:30 शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में संसद के सत्र को पुराने भवन से नए भवन से नए संसद भवन ले […]

Date Updated
फॉलो करें:

Parliament Special Session: आज यानी सोमवार को संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो गया है. इस बीच आज शाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक अहम बैठक बुलाई गई है जो शाम  6:30 शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में संसद के सत्र को पुराने भवन से नए भवन से नए संसद भवन ले जाने की स्वीकृति दी जाएगी. हालांकि, कैबिनेट की बैठक में किन-किन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी इस बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन यह बैठक विशेष सत्र के पहले दिन बुलाई गई है जिससे कयास लगाया जा रहा है कि, मंत्रिमंडल की ओर से देश से जुड़े कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

मोदी कैबिनेट की बैठक से पहले भी हुई मीटिंग-

आपको बता दें कि, आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक से पहले भी पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रियों के साथ एक मीटिंग की. यह मीटिंग संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के कमरे में की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में मंत्री प्रह्लाद जोशी, धर्मेंद्र प्रधान, भूपेंद्र यादव, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन शामिल हुए थे.

पीएम मोदी ने भाषण से किया संसद विशेष सत्र की शुरुआत-

संसद के पांच दिवसीय सत्र की शुरुआत हो चुकी है. लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ शुरू हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, देश की 75 वर्षों की संसदीय यात्रा को याद करने और नए सदन में जाने से पहले उन प्रेरक पलों को इतिहास की महत्वपूर्ण घड़ी को याद कर आगे बढ़ने का अवसर है. उन्होंने कहा कि, हम अब ऐतिहासिक भवन से विदा ले रहे हैं.

आपको बता दें कि, संसद के स्पेशल सत्र की अगली कामकाज नए संसद भवन में ट्रांसफर हो सकती है. राज्यसभा की ओर से एक संसदीय बुलेटिन जारी कर सोमवार को ही यानी आज ही दोनों सदनों के सभी सांसदों को संसद के सेंट्रल हॉल में सामूहिक फोटो खिंचवाने के लिए बुलाया गया है. फोटो शूट के बाद संसद की समृद्ध विरासत को मनाया जाएगा और 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया जाएगा.