Porbandar: गुजरात एटीएस की बड़ी सफलता, 450 करोड़ की ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Porbandar: अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार पाकिस्तानियों के पास से मिले ड्रग्स की कीमत 480 करोड़ रुपये है. संयुक्त टीम की तरफ से यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गुजरात एटीएस की बड़ी सफलता
  • 450 करोड़ की ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Porbandar:  गुजरात के पोरबंदर शहर से गुजरात एटीएस, भारतीय तटरक्षक बल और एनसीबी के संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बता दें, कि टीम ने छह पाकिस्तानी नागरिकों को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार पाकिस्तानियों के पास से मिले ड्रग्स की कीमत 480 करोड़ रुपये है. संयुक्त टीम की तरफ से यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई.

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी नागरिकों को उस समय पकड़ा गया जब वे कल रात को भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे. यह पिछले 30 दिनों में गुजरात के तट पर जब्त की गई यह दूसरी बड़ी ड्रग्स खेप है. 

गुप्त सूचना के आधार पर चलाया गया अभियान 

गुजरात एटीएस को एक जानकारी मिली थी कि कुछ पाकिस्तानी तस्कर भारतीय जल सीमा में पोरबंदर से लगभग  185 समुद्री मील दूरी से एक भारतीय नाव को बैन  दवाओं की मात्रा लेकर  पंजाब या दिल्ली में ड्रग्स की साजिश कर रहे हैं. मिली सूचना के आधार पर  गुजरात एटीएस, एनसीबी और भारतीय तटरक्षक बल और डीटी के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान टीम ने मंगलवार 12 मार्च की सुबह एक नाव पर 6 पाकिस्तानी नागरिकों को 60 पैकेट ड्रग्ल के साथ पकड़ा.

इससे पहले भी जब्त किया गया था ड्रग्स 

बता दें कि इससे पहले भी 28 फरवरी को गुजरात के तट पर संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों द्वारा संचालित एक नाव से कम से कम 3,300 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया था. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2,000 करोड़ रुपए से अधिक थी. यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है. भारतीय तटरक्षक बल ने पहले भी समुद्र में कई ऑपरेशनों में करोड़ों रुपये की ड्रग्स जब्त किए हैं.