Punjab News: सीएम भगवंत मान ने पटियाला में पंजाब के कई कार्यों को गिनाया, पूर्व CM पर तंज भी कसा

Punjab News: भगवंत मान ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज कसते हुए महल वाला बताया है. उन्होंने कहा कि जब मुगलों का राज हुआ करता था तो वह उन्हीं के साथ थे. जब कांग्रेस का राज था उनके साथ, बीजेपी के राज में महल वालों के साथ, शहीदों की शहादत महल वालों की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: भगवंत मान ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज कसते हुए महल वाला बताया है. उन्होंने कहा कि जब मुगलों का राज हुआ करता था तो वह उन्हीं के साथ थे. जब कांग्रेस का राज था उनके साथ, बीजेपी के राज में महल वालों के साथ, शहीदों की शहादत महल वालों की ही देन है. वहीं विपक्षियों से पंजाब का बदलाव देखा नहीं जा रहा है.

हरित क्रांति से पंजाब आत्मनिर्भर है

सीएम ने बताया कि पंजाबी किसानों ने आजादी के बाद भी कई तरह की लड़ाई जीती है. पहले अनाज पाने के लिए विदेशों की तरफ देखना होता था. वहीं पंजाब के किसानों ने हरित क्रांति लाकर देश को आत्मनिर्भर बना दिया है. पंजाब सरकार खेतों में नहरी पानी पहुंचाने की सोच रही है. इससे जमीन का जल स्तर और उपर उठेगा.

स्पेशल गिरदावरी

मान ने बताया कि बाढ़ के बाद स्पेशल गिरदावरी राज्य में की जा रही है. कई गिरदावरी तो सरकार के पास चली भी गई है. उन्होंने बोला कि आज कुछ किसानों को मुआवजा के तौर पर चेक दिया जाएगा. राज्य की सरकार मजदूर, दिहाड़ीदार, किसान को बैंक खाते में मुआवजा राशि जमा करवाने का काम करेगी.

सीएम ने मुआवजा चेक भी दिया

सीएम ने कहा पराली के लिए आने वाले दिनों में बड़ी घोषणा की जाएगी. पंजाब में कई नए प्रोजेक्टों को लाया जाएगा. मान ने बाढ़ प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि के रूप में चेक दिया. जिसमें जसबीर सिंह गांव निर्मलकोट, जसकरण सिंह गांव शुतराणा, पशु पालकों, मछली पालकों, हरभजन सिंह गांव दौलतपुर जैसे अन्य लोगों को मुआवजा दिया गया.

13 शख्सियतों को किया गया सम्मानित

वहीं विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय काम करने वाली 13 शख्सियतों को सीएम ने सम्मानित किया है. जिसमें माउंट एलब्रस पर जाने वाली छोटी आयु की बच्ची सानवी सूद को पदक व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया. PCS SDM खमाणों, सुखदेव सिंह, संजीव कुमार, दस वर्षीय एकमजोत कौर,फतेह सिंह पटवारी, जालंधर निवासी सलीम मोहम्मद, और अन्य लोग, वहीं पटियाला की वेटलिफ्टर एवं कॉम्नवेल्थ पदक विजेता हरजिंदर कौर को सीएम ने सम्मानित किया है.