Punjab News: मणिपुर हिंसा के खिलाफ आज पंजाब बंद, इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रूप से चालू

Punjab News: मणिपुर में हिंसा के खिलाफ आज पंजाब को बंद किया जाएगा. रविदासिया, वाल्मीकि, ईसाई, लोगों ने सम्मिलित होकर बंदी करने की बात कही है. इन सारे समुदाय के लोगों ने बताया कि जिस प्रकार से मणिपुर में दलित महिलाओं पर अत्याचार किया जा रहा है. लेकिन केंद्र सरकार इसके लिए कोई कदम नहीं […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: मणिपुर में हिंसा के खिलाफ आज पंजाब को बंद किया जाएगा. रविदासिया, वाल्मीकि, ईसाई, लोगों ने सम्मिलित होकर बंदी करने की बात कही है. इन सारे समुदाय के लोगों ने बताया कि जिस प्रकार से मणिपुर में दलित महिलाओं पर अत्याचार किया जा रहा है. लेकिन केंद्र सरकार इसके लिए कोई कदम नहीं उठा रही है. सरकार की नाकामी इतनी ज्यादा है कि सुप्रीम कोर्ट को खुद इसके लिए संज्ञान लेने की जरूरत पड़ गई.

शान्ति बनाए रखने की बात

सभी समुदायों ने बताया कि बंदी की प्रकिया पूरे शान्ति तरीके से किया जाएगा. किसी तरह का हल्ला हंगामा होने की कोई संभावना नहीं है. वहीं हाईवे और बाजारों को बंद करने की बात सामने आ रही है. लेकिन इस दरमियान इमरजेंसी सेवाएं जैसे फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस को बिलकुल नहीं वाधित किया जाएगा.

बाइबल लेकर करेंगे प्रदर्शन

वहीं ईसाई समुदाय के लोगों ने बताया कि संयुक्त रूप से हिंसा के खिलाफ पिछले काफी दिनों से शांतिमय तरीके प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन आज जाके इसे बंद की काल दी गई है. ईसाई समुदाय के लोग हाथों में पवित्र ग्रंथ बाइबल लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे. बाइबल हमेशा इनके हाथ में ही रहेगा.