Rain: 19 जिलों में आज बारिश की संभावना, भाखड़ा का जलस्तर फिर बढ़ा

Rain: पंजाब में फिर बदला मौसम का रूत, 19 जिलों में आज बारिश होने की संभावना. मौसम विभाग ने इसके लिए कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. वहीं मुक्तसर, मानसा, फाजिल्का में बारिश होने की संभावना बन रही है. अनुमान के हिसाब से 25 से 50 % वर्षा राज्य के अंदर कई जिलों में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rain: पंजाब में फिर बदला मौसम का रूत, 19 जिलों में आज बारिश होने की संभावना. मौसम विभाग ने इसके लिए कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. वहीं मुक्तसर, मानसा, फाजिल्का में बारिश होने की संभावना बन रही है. अनुमान के हिसाब से 25 से 50 % वर्षा राज्य के अंदर कई जिलों में हो सकती है. वहीं बारिश की स्थिती साधारण ही रहने वाली है.

भाखड़ा का जलस्तर में बढ़ोत्तरी

भाखड़ा बांध के जलस्तर में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी देखी गई है. जलस्तर तीन दिन बाद एक फीट तक बढ़ा है. अगर पिछली बार की बात की जाए तो जलस्तर 41 फीट कम दर्ज किया गया था. भाखड़ा बांध अभी खतरे के निशान से 14 फीट नीचे बताया जा रहा है.

डैम की स्थिति

भाखड़ा डैम का जलस्तर आज 1666.44 फीट तक जा पहुंचा है. डैम में पानी की ऊंचाई 53200 क्यूसेक मापी गई है. वहीं टरबाइनो की सहायता से भाखड़ा डैम से 41729 क्यूसेक पानी छोड़ने की बात बताई जा रही है. नंगल डैम से नंगल हाइडल नहर 12350 क्यूसेक पानी, सतलुज दरिया में 19400 क्यूसेक पानी, आनंदपुर साहिब हाइडल नहर में 10150, पानी छोड़ा गया है.