Telangana: लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी ने किया प्रभारियों का एलान, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Telangana: इस दौरान राज्य के भाजपा चीफ किशन रेड्डी ने सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आम चुनाव के मद्देनजर प्रभारियों की नियुक्ति की. इन प्रभारियों में पार्टी के 8 निर्वाचित विधायक समेत 1 राज्यसभा सांसद शामिल हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी ने किया प्रभारियों का एलान,
  • इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Telangana: तेलंगाना में आज (8 जनवरी) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए 17 सीटों पर अपने  प्रभारियों का एलान किया है. इस दौरान राज्य के भाजपा चीफ किशन रेड्डी ने सभी निर्वाचन क्षेत्रों  के लिए आम चुनाव के मद्देनजर प्रभारियों की नियुक्ति की. इन प्रभारियों में पार्टी के 8 निर्वाचित विधायक समेत 1 राज्यसभा सांसद  शामिल हैं.  

किसे कहां से बनाया गया प्रभारी?

तेलंगाना की लोकसभा सीट के लिए बनाए गए प्रभारियों में राज्यसभा सदस्य के. लक्ष्मण को सिकंदराबाद लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया गया है, जिसका प्रतिनिधित्व किशन रेड्डी करते हैं, जो केंद्र में मंत्री भी हैं. वहीं पार्टी ने विवादास्पद विधायक टी. राजा सिंह को हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है, जिसका प्रतिनिधित्व एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के हाथों में है.  बीजेपी  ने 2019 के चुनावों में यहां से 4 लोकसभा सीटों पर सफलता हासिल की थी. जो सिकंदराबाद, निजामाबाद, करीमनगर और आदिलाबाद हैं. 

एलेटी महेश्वर रेड्डी को निजामाबाद से बनाया गया प्रभारी 

इस दौरान पार्टी ने विधायक एलेटी महेश्वर रेड्डी को निजामाबाद के लिए प्रभारी नियुक्त किया है, वहीं विधायक डी. सूर्यनारायण गुप्ता को करीमनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.  आदिलाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए विधायक पायल शंकर को प्रभारी नियुक्त किया है.  पूर्व मंत्री मैरी शशिधर रेड्डी को वारंगल की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि पूर्व एमएलसी पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी को खम्मम निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है. 

पूर्व एमएलसी एन. रामचंदर राव को मिली महबूबनगर की कमान 

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमएलसी एन. रामचंदर राव को महबूबनगर से प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं रामाराव पवार को  पेद्दापल्ली की जिम्मेदारी सौंपी गई है.  के. वेंकट रमण रेड्डी को जहीराबाद की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि पी. हरीश बाबू को मेडक से प्रभारी बनाया गया है, पी. राकेश रेड्डी को मलकजगिरी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

एमएलसी ए. वेंकट नारायण रेड्डी को चेवेल्ला से प्रभारी नियुक्त किया गया है, वहीं पूर्व एमएलसी एम. रंगा रेड्डी को नगरकुर्नूल की जिम्मेदारी सौंपी गई है, पूर्व विधायक चिंतला रामचन्द्र रेड्डी को नलगोडा से प्रभारी बनाया गया है, जबकि पूर्व विधायक एनवीएसएस प्रभाकर को भोंगीर की जिम्मेदारी दी गई है, और पूर्व सांसद जी. मोहन राव को महबूबाबाद से प्रभारी नियुक्त किया गया  है.

पिछले साल दिसंबर में अमित शाह ने  किया था राज्य का दौर 

इस संबंध में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  पिछले साल (2023) 28 दिसंबर को तेलंगाना का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने राज्य की भाजपा इकाई को लोकसभा चनावों के लिए तैयार रहने के साथ-साथ राज्य से 10 से अधिक सीटों पर सफलता हासिल करेंगे ऐसा कहा था.