Ayodhya Ram Mandir: सब्जी बेचने वाले रामभक्‍त ने दान की अनोखी घड़ी, बताएगी 9 देशों का टाइम

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर बनकर तैयार है. 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों से चल रही है. हर कोई रामलला को कुछ न कुछ भेंट कर रहा है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या का राम मंदिर अपने भव्य रूप में बनकर तैयार हो चुका है. वहीं सभी भगवान राम को श्रद्धा व्यक्त करने के मंदिर में दान कर रहे हैं. किसी ने भगवान राम का मुकुट दान किया. तो किसी ने हार दान किया. वहीं, अब राम मंदिर में अनोखा दान सामने आया है. एक सब्जी वाले ने राम मंदिर के लिए एक अनोखी घड़ी दान की है. जो अब चर्चा का विषय बनी है. यह घड़ी इसलिए चर्चा में आई क्योकि यह एक साथ 9 देशों का टाइम बताती है. 

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों से चल रही है. रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा को भव्‍य बनाने के लिए हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं. हर कोई रामलला को कुछ न कुछ भेंट कर रहा है. राम मंदिर में दान करने के लिए लोग राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से संपर्क कर रहे हैं. 

राम मंदिर में अनोखी घड़ी की दान 

लखनऊ के रहने वाले अनिल कुमार साहू ने राम मंदिर के लिए अनोखी भेंट दान की हैं. अनिल कुमार साहू ने पेटेंट वर्ल्‍ड क्‍लॉक को राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को दिया है. बताया गया कि घड़ी राम मंदिर, अयोध्या जंक्शन और हनुमानगढ़ी मंदिर को समर्पित की गई है. बता दें यह घड़ी बेहद खास है. क्योंकि यह एक ही समय में भारत, जापान, रूस, दुबई, चीन, अमेरिका समेत 9 देशों का समय बता सकती है. अनिल कुमार साहू पेशे से सब्जी विक्रेता हैं.

कहां लगाई जाएगी यह अनोखी घड़ी 

सब्‍जी विक्रेता अनिल साहू ने राम मंदिर के लिए घड़ी राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को सौंपी है. खबरों के अनुसार, अनिल साहू ने राम मंदिर ट्रस्ट को तीन घड़‍ियां दान में दी हैं. उनकी इच्‍छा है कि एक घड़ी राम मंदिर में, दूसरी हनुमानगढ़ी और तीसरी अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन पर लगाई जाए. अनिल साहू सब्‍जी बेचने के साथ कुछ अलग करने का हौंसला रखते हैं. उन्‍होंने इस शानदार घड़ी की रचना की, जिसका उन्‍होंने पेटेंट भी कराया है. देश-विदेश के मेहमान अयोध्या में दर्शन के दौरान ही अपने देश का समय यहां से आसानी से जान सकेंगे. 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम 

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देशभर की बड़ी-बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी. बता दें कि 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से लेकर 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक शुभ मुहूर्त है. 84 सेकंड का समय ही बहुत खास है. इस शुभ मुहूर्त में ही कार्यक्रम तय किया गया है. इस दौरान पीएम मोदी के अलावा देश-विदेश के दिग्‍गज भी जुटेंगे.