World Cup: भारतीय एयरलाइन्स को हुआ वर्ल्ड कप से लाभ, उड़ान का बना रिकॉर्ड

World Cup: भारतीय एयरलाइन्स ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के कारण रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • नया रिकॉर्ड बनाते हुए एयरलाइन्स ने जमकर कमाई की है. 
  • बई एयरपोर्ट पर एक ही दिन में 1.61 लाख से अधिक यात्री पहुंचे थे.  

World Cup: क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल ने एयरलाइन्स के लिए बहुत कुछ कर दिया है. इतना ही नहीं दीवाली भी ये नहीं कर पाई थी, दरअसल हवाई यात्रा करने वालों का अटूट रिकॉर्ड बन गया है. बीते शनिवार को दुनिया भर में करीबन 4.6 लाख लोगों ने हवाई यात्रा की, जो अभी तक का सबसे अधिक आंकड़ा माना जा रहा है. जबकि इस वर्ष दीवाली पर भी यात्रियों की संख्या में उछाल देखा गया था. लेकिन वर्ल्ड कप फाइनल के भारत के पहुंचने से लोगों में अहमदाबाद पहुंचने का उत्साह देखा गया था. साथ ही नया रिकॉर्ड बनाते हुए एयरलाइन्स ने जमकर कमाई की है. 

त्योहारों में दिल दुखाने वाला किराया 

बता दें कि इस त्योहार में कभी भी एक दिन में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या 4 लाख नहीं पहुंची थी. जिसका कारण एयरलाइन्स को माना जा रहा था. उनकी बढ़ती मांग की वजह से दीवाली से एक महीना पूर्व ही एयर फेयर में बहुत इजाफा किया गया था. इतने अधिक किराये के चलते बहुत बड़ी संख्या में लोग ट्रेन के एसी क्लास में जाने की तैयारी करने लगे थे. वहीं वर्ल्ड कप फाइनल के लिए लोग 20- 40 हजार रुपये के टिकट खरीदते नजर आएं. 

सिंधिया-अडानी ने दी शुभकामना 

मिली जानकारी के अनुसार विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी बात रखी है. दरअसल उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि, 18 नवंबर को भारतीय विमानन उद्योग ने इतिहास बनाया था. इस दिन हमने 4,56,748 पैसेंजर को एक स्थान से दूसरी स्थान पर पहुंचाया था. वहीं बीते शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट ने भी एक दिन में सबसे अधिक पैसेंजर देखे हैं. साथ ही अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने अपने X पर लिखा कि, हमारे लिए ये ऐतिहासिक मौका है. इतना ही नहीं मुंबई एयरपोर्ट पर एक ही दिन में 1.61 लाख से अधिक यात्री पहुंचे थे.