Punjab: बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार हुए आप में शामिल, सीएम भगवंत मान ने किया स्वागत

Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज अपने बयान में कहा कि मेरी सरकार ने राज्य में बिजली मुफ्त की, शिक्षा में सुधार किया, कई मेडिकल बनाएं.

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab: पंजाब में राजनीति खेला हो गया है, दरअसल होशियारपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी राकेश सोमन ने आज यानी बुधवार को पार्टी से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी (आप) का हिस्सा बन चुके हैं. जिसके बाद सीएम भगवंत मान ने उनका दिल से स्वागत और अभिनंदन किया है. वहीं राकेश कहते हैं कि "मैं मान सरकार की नीतियों से बहुत प्रभावित हूं." 

हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त है- सीएम मान

इस दरमियान सीएम भगवंत मान का कहना था कि उनकी सरकार में जनता के कल्याण के लिए कई तरह के कार्य किए जाते हैं. मान कहते हैं कि बीते दो सालों में हमने आम लोगों के इलाज के लिए 829 'आम आदमी क्लीनिकों का उद्धाटन किया है. साथ ही हम राज्य में 'स्कूल ऑफ एमिनेंस' का निर्माण कर रहे हैं. साथ ही हमने हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देनी शुरू कर दी. जिससे जनता को अधिक लाभ मिल रहा है. 

पटियाला लोकसभा क्षेत्र धर्मवीर गांधी चुनावी मैदान में 

वहीं दूसरी तरफ पटियाला लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार धर्मवीर गांधी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करवा लिया है. इस पहले उनका रोड शो भी देखा गया, जिसमें कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के साथ कांगेस पार्टी के कई नेता शामिल थे. इस दरमियान धर्मवीर गांधी ने बीजेपी उम्मीदवार निवर्तमान सांसद परनीत कौर पर तंज कसते हुए कहते हैं कि "लोग अच्छे से समझते हैं कि महाराजाओं और महारानियों का समय खत्म हो चुका है. मुझे नहीं लगता कि महारानी साहिबा (परनीत कौर) ने कभी संसद में कोई मुद्दा उठाया था."

आपको बता दें कि पंजाब में नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई जो लगातार 14 मई तक जारी रहेगी. इसके बावजूद नामांकन पत्रों की जांच 15 मई तक की जाएगी और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई होगी. इतना ही नहीं पंजाब में 13 लोकसभा सीट पर आने वाले 1 जून को वोटिंग की जाएगी.