STF: अंबाला एसटीएफ को बड़ी सफलता, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

STF: आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. रिमांड के दौरान आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को बरामद किया जाएगा और अवैध पिस्टल कहां से खरीदी गई. इस बारे में पता किया जाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • अंबाला एसटीएफ को बड़ी सफलता
  • लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर गिरफ्तार

STF: पंजाब के अंबाला शहर में  एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बता दें कि एसटीएफ ने  करनाल के घरौंडा खंड के बस स्टैंड से शुक्रवार देर शाम गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि इन शूटरों ने 9 नवंबर को सेक्टर-3 कुरुक्षेत्र निवासी इमिग्रेशन एजेंट के घर पर आरोपी दीपक व अमन ने गोलीबारी की थी. एक जानकारी में सामने आया है कि दोनों शूटरों को लॉरेंस के भाई अनमोल ने इमिग्रेशन एजेंट पर गोलिया चलाने के लिए पांच लाख रुपये देने का वादा किया था.गिरफ्तारी के दौरान आरोपियों के पास से एक-एक 32 बोर की अवैध पिस्तौल भी बरामद हुई है. 

एसटीएफ टीम के इंचार्ज दीपेंद्र सिंह ने क्या कहा?

एसटीएफ टीम के इंचार्ज दीपेंद्र सिंह के अनुसार कुरूक्षेत्र के सेक्टर-तीन निवासी इमिग्रेशन एजेंट सतेंद्र पाल को पिछले करीब दो माह से लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई और आशु के नाम से विदेशी नंबर से फोन आ रहे थे. इस दौरान उसे दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांग की जा रही थी. जिसके चलते उसे पुलिस सुरक्षा दी गई थी. अमेरिका में रह रहे अनमोल बिश्नोई ने सतेंद्र पर गोलियां चलाने के लिए घरौंडा के कालरम गांव निवासी दीपक और अमन को हायर किया था. दोनों आरोपियों को शुक्रवार देर शाम घरौंडा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है. दोनों घरौंडा के कालरम गांव के रहने वाले है. दोनों की उम्र 20 से 22 वर्ष है. 

सोशल मीडिया के जरिए अनमोल बिश्नोई से हुई बात 

एक जांच के दौरान ये सामने आया है कि दोनों आरोपियों की सोशल मीडिया के जरिए गैंगस्टर के भाई अनमोल बिश्नोई से बात हुई थी.  जिसके बाद अनमोल ने उन्हें सतेन्द्र पाल को मारने के लिए पांच लाख रुपये की सुपारी दी. वहीं एडवांस के तौर पर उनके खाते में 10 हजार रुपए भी ट्रांसफर किए थे.

कोर्ट में पेश किया जाएगा दोनों आरोपियों को 

बता दें कि दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. रिमांड के दौरान आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को बरामद किया जाएगा और अवैध पिस्टल कहां से खरीदी गई. इस बारे में पता किया जाएगा. इस मामले में और कौन-कौन आरोपी शामिल हैं उनकी भी पूछताछ की जाएगी.