Asia Cup 2023 Final: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप का खिताब; श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात

Asia Cup 2023 Final: एक बार फिर एशिया कप का ताज टीम इंडिया ने किया अपने नाम कर लिया है. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को आसानी से 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asia Cup 2023 Final: एक बार फिर एशिया कप का ताज टीम इंडिया ने किया अपने नाम कर लिया है. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को आसानी से 10 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया ने रिकॉर्ड आठवीं बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके बाद भारतीय टीम ने सिर्फ 6.1 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

बता दें कि इस जीत के हीरो कोई और नहीं बल्कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे. जिन्होंने महज 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके. जबकि हार्दिक पांड्या को 3 और जसप्रीत बुमराह को 1 सफलता मिला.

श्रीलंका टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए. जबकि दुशान हेमंथा ने 13 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. जबकि 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके.

Tags :