India World Cup Squad:विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए 15 सदस्यीय टीम में कौन—कौन खिलाड़ी शामिल?

India World Cup Squad: भारत ने वनडे वर्ल्ड 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए टीम का ऐलान किया है. विश्व कप के लिए खिलाड़ियों की टीम का कॉम्बिनेशन काफी दिलचस्प रखा गया है. टीम में […]

Date Updated
फॉलो करें:

India World Cup Squad: भारत ने वनडे वर्ल्ड 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए टीम का ऐलान किया है. विश्व कप के लिए खिलाड़ियों की टीम का कॉम्बिनेशन काफी दिलचस्प रखा गया है. टीम में 5 बल्लेबाज 3 ऑलराउंडर,2 विकेटकीपर, 4 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर रखा गया है. टीम में 5 बल्लेबाज, 3 ऑलराउंडर, 2 विकेटकीपर, 4 गेंदबाज और 1 स्पिनर को शामिल किया गया है.

ये हैं वर्ल्ड कप के लिए मुख्य 5 बल्लेबाज-

वर्ल्ड कप के लिए टीम में पांच धुआंधार बल्लेबाज को शामिल किया गया है जिसमें सबसे पहले कप्तान रोहित शर्मा उसके बाद विराट कोहली और युवा बल्लेबाज में शुभमन गिल को शामिल किया गया है. वहीं श्रेयस अय्यर को मीडिल ऑर्डर में चुना गया है. वहीं टीम के पांचवे बल्लेबाज सूर्यकुमार हैं.

विकेटकीपर के लिए इन दो खिलाड़ियों को चुना गया-

वहीं वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में 2 खिलाड़ियों को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है. राहुल द्रविड़ को बतौर विकेटकीपर टीम में पहली पसंद होंगे वहीं ईशान किश को बैकअप के तौर पर रखा गया है.

ये ऑलराउंडर संभालेंगे वर्ल्ड कप की जिम्मेदारी-

टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है. इसके अलावा अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी टीम का हिस्सा होंगे. अक्षर पटेल भी ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे.

आपको बता दें कि मुख्य में सिर्फ एक स्पिनर कुलदीप यादव को रखा गया है. हालांकि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन डिपार्टमेंट में उनका साथ देंगे.

4 तेज गेंदबाजों के नाम-

विश्व कप के लिए टीम इंडिया की तरफ से जारी स्क्वाड में चार स्पिनर्स को शामिल किया गया है. इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर शामिल होंगें. बता दें कि, शार्दुल ठाकुर ऐसे बल्लेबाज में से एक है जो अंत में आकर अच्छी बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं.