MS Dhoni Birthday: कैप्टन कूल को उनके जन्मदिन पर फैंस ने दिया सबसे बड़ा तोहफा, एक ने लगाया 52 तो दूसरे ने 77 फीट का कटआउट

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन माही के चाहने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है. बल्कि यह दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है. माही को उनको 42वें जन्मदिन पर फैंस में सबसे बड़ा […]

Date Updated
फॉलो करें:

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो, लेकिन माही के चाहने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है. बल्कि यह दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही है. माही को उनको 42वें जन्मदिन पर फैंस में सबसे बड़ा तोहफा देने की होड़ नजर आई. दो अलग-अलग शहरों में महेंद्र सिंह धोनी का इतना बड़ा कटआउट लगाया गया जो इससे पहले किसी भी क्रिकेटर या खिलाड़ी के लिए नहीं लगा.

भारत को सभी ICC ट्रॉफी जिताने वाले कैप्टन कूल 7 जुलाई को अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. रांची में साल 1981 में जन्में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर इस धुरंधर को जन्मदिन से पहले ही सोशल मीडिया पर बधाई संदेश की बाढ़ आ गई. माही को सिर्फ बधाई ही नहीं मिली बल्कि इतना बड़ा तोहफा मिला जो इससे पहले किसी भी क्रिकेटर को नहीं मिला है.

फैंस ने लगाया माही का 77 फीट ऊंचा कटआउट –

कैप्टन कूल को लेकर फैंस में जो दीवानगी है वो देखते ही बनती है. IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण में जब-जब माही मैदान पर उतरे तो पूरा स्टेडियम उनके नाम से गूंज उठा, जब जिस शहर में कदम रखा वो शहर पीला नजर आया. 42 वें जन्मदिन पर माही के हैदराबाद के फैन ने 55 फीट का कटआउट लगाया तो आंध्र प्रदेश में माही का 77 फीट का कटआउट तैयार किया गया. सोशल मीडिया पर इन दोनों ही कटआउट को फैंस जमकर शेयर कर रहे हैं.

माही को चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया थाला –

गौरतलब हो कि इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करते हैं. पहले सीजन से अब तक माही ने इस टीम का नेतृत्व किया है. इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने का कमाल करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस बार मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. अब चेन्नई और मुंबई दोनों टीमों के नाम यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज हो गया है.